Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'पाकिस्तान के साथ नहीं करेंगे बात, कश्मीर से आतंकवाद करेंगे खत्म,' बारामूला में गरजे अमित शाह

अमित शाह कश्मीर की दुर्दशा के लिए हमेशा तीन परिवारों को कोसते रहे हैं. उन्होंने एक बार फिर मुफ्ती और अब्दुल्ला परिवार पर निशाना साधा है.

article-main

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह. (फाइल फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) से एक बार फिर अमित शाह (Amit Shah) ने आतंकवाद (Terrorism) को मिटाने का दावा किया है. उन्होंने यह भी कहा है कि पाकिस्तान के साथ वह कोई बातचीत नहीं करेंगे. अमित शाह ने बुधवार को दावा किया कि नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) जम्मू कश्मीर से आतंकवाद का सफाया करेगी और इसे देश का सबसे शांतिपूर्ण जगह बनाएगी. 

अमित शाह ने बारामुला में एक रैली को संबोधित करे हुए उन्होंने कहा, 'चुनाव आयोग की ओर से संशोधित वोटिंग लिस्ट प्रकाशित किए जाने के बाद जम्मू कश्मीर में पूरी पारदर्शिता के साथ विधानसभा चुनाव कराए जाएंगे. अमित शाह ने युवाओं से हिंसा का रास्ता छोड़ने की अपील करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर में 1990 से अब तक आतंकवाद ने 42,000 लोगों की जान ले ली है. 

Kashmir: बारामूला में सेना का बड़ा एक्शन, तीन PAK आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

कांग्रेस को बड़ा झटका, Kapil Sibal ने छोड़ी पार्टी, SP के समर्थन से भरा राज्यसभा का पर्चा

अमित शाह ने कहा कि क्या आतंकवाद ने कभी किसी को फायदा पहुंचाया है? उन्होंने जम्मू कश्मीर में विकास नहीं होने के लिए अब्दुल्ला, मुफ्ती और नेहरू-गांधी परिवारों को जिम्मेदार ठहराया क्योंकि देश की आजादी के बाद से इन तीनों दलों ने ही ज्यादातर समय तत्कालीन राज्य में शासन किया था.

Jammu & Kashmir: भारतीय नौसेना ने कश्मीर घाटी में 33 साल बाद किया ये काम, जानिए क्या है पूरी बात

पाकिस्तान के साथ नहीं करेंगे बात

अमित शाह ने पाकिस्तान के साथ बातचीत की वकालत करने वालों पर भी निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि कुछ लोग कहते हैं कि हमें पाकिस्तान से बातचीत करनी चाहिए. हमें पाकिस्तान से बातचीत क्यों करनी चाहिए? हम कोई बातचीत नहीं करेंगे. हम बारामूला के लोगों से बात करेंगे, हम कश्मीर के लोगों से बात करेंगे.'

रूह अफजा शर्बत भारतीय है या पाकिस्तानी, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया क्या आदेश, जानिए पूरा मामला

आतंकवाद नहीं बर्दाश्त करेगी मोदी सरकार

अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार आतंकवाद को बर्दाश्त नहीं करती है और वह इसका अंत और सफाया करना चाहती है. अमित शाह ने कहा, 'हम जम्मू कश्मीर को देश की सबसे शांतिपूर्ण जगह बनाना चाहते हैं.'



PoK के गांवों की क्या है तस्वीर?

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि कुछ लोग अक्सर पाकिस्तान के बारे में बात करते हैं लेकिन वह जानना चाहते हैं कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के कितने गांवों में बिजली कनेक्शन हैं? उन्होंने कहा कि हमने पिछले तीन वर्षों में सुनिश्चित किया है कि कश्मीर के सभी गांवों में बिजली कनेक्शन हों.

भारत ही नहीं इस देश की भी ऑफिशियल लेंग्वेज है हिंदी, अपनी भाषा के बारे में जानिए 10 रोचक बातें

तीन राजनीतिक परिवारों पर बरसते हुए गृहमंत्री ने आरोप लगाया कि उनका शासनकाल कुशासन व भ्रष्टाचार से भरा हुआ था और उन्होंने विकास नहीं किया. उन्होंने आरोप लगाया कि मुफ्ती एंड कंपनी, अब्दुल्ला एंड संस और कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर के लोगों के कल्याण के लिए कुछ नहीं किया.

'स्वशासन की राह पर चल रहा है कश्मीर'

गृहमंत्री ने मंगलवार को राजौरी में अपनी रैली में जो कहा था, उसे यहां भी दोहराते हुए कहा कि पहले जम्मू कश्मीर में सत्ता तीन परिवारों, 87 विधायकों और छह सांसदों के पास थी. उन्होंने कहा कि अब 30,000 लोग शासन प्रक्रिया का हिस्सा हैं जो पंचायत और जिला परिषदों के निर्वाचित प्रतिनिधि हैं.

अमित शाह ने कहा कि हमने एक राजनीतिक प्रक्रिया शुरू की है. मैं आपको आश्वासन देना चाहता हूं कि निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता सूची प्रकाशित करने का काम पूरा हो जाने के बाद, पूरी पारदर्शिता के साथ चुनाव कराए जाएंगे और आपके चुने हुए अपने प्रतिनिधि यहां शासन करेंगे.

गुर्जर और बकरवाल आरक्षण पर क्या बोले अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 370 के कारण, अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों के लिए कोई आरक्षण नहीं था, लेकिन इसके निरस्त होने के बाद, गुर्जर, बकरवाल और पहाड़ी समुदायों के लोगों को आरक्षण का लाभ दिया जा सकता है. 

आरक्षण के तहत सबको मिलेगा उनका अधिकार

अमित शाह ने कहा, 'आरक्षण के तहत, सभी को उनका उचित हिस्सा मिलेगा. किसी के हिस्से का नुकसान नहीं होगा.' उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में पिछले तीन साल के दौरान 56,000 करोड़ रुपये का निवेश आया है जिससे पांच लाख लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे जबकि आजादी के बाद से सिर्फ 17,000 करोड़ रुपये का निवेश आया था. 

Jammu-Kashmir: 'स्कूलों में मुस्लिम बच्चों से क्यों गवाए जा रहे भजन?' इस्लामिक संगठन ने लगाया हिंदुत्व थोपने का आरोप

'किसी नेता ने नहीं खोया अपना बेटा'

अमित शाह ने कहा कि आतंकवाद के कारण भले ही 42,000 लोगों की जान चली गई लेकिन किसी भी नेता ने अपने बेटे को नहीं खोया. उन्होंने कहा कि सुरक्षा स्थिति में सुधार के कारण इस साल अब तक 22 लाख पर्यटक जम्मू-कश्मीर आ चुके हैं. (इनपुट: भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement