Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DA Hike: होली से पहले इन राज्यों ने बढ़ाया DA, सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी मोटी रकम

Holi 2024: केंद्र सरकार और देश की कई राज्य सरकारों ने होली से पहले कर्मचारियों को तोहफा दिया है. इन राज्य सरकारों ने DA बढ़ोतरी की घोषणा की है.

Latest News
article-main

DA Hike: होली से पहले इन राज्यों ने बढ़ाया DA, सरकारी कर्मचारियों को मिलेगी मोटी रकम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

होली से पहले केंद्र सरकार और देश के कई राज्यों की सरकारों ने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है. केंद्र सरकार ने महंगाई भत्ते में 4 फीसदी बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है. इसके बाद कई राज्यों की सरकारों ने भी DA में बढ़ोतरी करने की घोषणा कर दी है. बढ़ती मंहगाई और साथ ही होली के त्योहार के बीच यह एक बड़ी खुशखबरी आई है. मार्च के अंत में मिलने वाली सैलरी के साथ दो महीने का एरियर भी मिलेगा. इस तरह इन राज्यों और केंद्र सरकार के कर्मचारियों को खूब पैसे मिलने वाले हैं.

जानकारी के अनुसार, केंद्र सरकार के कर्मचारियों के DA में बढ़ोतरी होने की खबर आ चुकी है. अब मध्य प्रदेश, झारखंड, छत्तीसगढ़, हरियाणा, कर्नाटक और बिहार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशन धारकों के डीए में बढ़ोतरी करने का ऐलान कर दिया है. होली में मिलने वाले इस बंपर गिफ्ट से कर्मचारियों में खुशी का माहौल है. केंद्र सरकार ने हाल ही में DA को 46 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत कर दिया है. 

मध्य प्रदेश
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शुक्रवार को राज्य सरकार के कर्मचारियों के DA में 4% की बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है. अब DA 46% हो गया है. कर्मचारियों के बढ़े हुए डीए का पेमेंट पिछले साल 1 जुलाई से किया जाएगा.

झारखंड
झारखंड सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के DA में 50 फीसदी पहुंचा दिया है. इससे पहले यह 46 फीसदी था. आपको बता दें कि मिली जानकारी के मुताबिक, DA की बढ़ोतरी इस साल 1 जनवरी से लागू होगी.


ये भी पढ़ें-Arvind Kejriwal की याचिका पर दिल्ली HC ने मांगा ED से जवाब, क्या है वजह?  


 

छत्तीसगढ़ 
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बताया कि राज्य सरकार ने राज्य के कर्मचारियों के 7th Pay Commission में 4% बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है. यह बढ़ोतरी 1 मार्च, 2024 से दिया जाएगा.

हरियाणा
हरियाणा सरकार ने कर्मचारियों के DA को 46 फीसदी से बढ़कर 50 फीसदी करने का ऐलान किया है. यह 1 जनवरी, 2024 से लागू होगा. डीए का पेमेंट मार्च की सैलरी के साथ अप्रैल में किया जाएगा.

कर्नाटक
कर्नाटक सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों का  DA 46 फीसदी से बढ़ाकर 50 फीसदी करने की घोषणा की है. 

बिहार
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया है कि सरकारी कर्मचारियों के DA में 4 फीसदी का इजाफा करेगी. यानी DA 46% से बढ़कर 50%  हो जाएगा.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement