Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव, लालू के दामाद का टिकट काटा

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे फेज की वोटिंग शुक्रवार को होने वाली है. जिन सीटों पर मतदान है वहां पूरे जोर-शोर से चुनाव प्रचार का दौर जारी है.

Latest News
article-main

SP Chief Akhilesh Yadav

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए प्रचार जोर-शोर से चल रहा है. सोमवार को पीएम मोदी ने यूपी और गुजरात के राजकोट में चुनावी रैली की थी. आज प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) छत्तीसगढ़ में चुनाव प्रचार करने वाले हैं. गृहमंत्री अमित शाह भी कर्नाटक में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. विपक्षी दल भी चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं. बिहार में तेजस्वी यादव रोजाना कई रैलियां और सभाएं कर इंडिया अलायंस के लिए माहौल बनाने की कोशिश में जुटे हैं. लोकसभा चुनाव की दिन भर की सारी अपडेट्स पाएं एक साथ यहां. 


 

LIVE BLOG

  • 23 Apr 2024, 20:18 PM

    सपा ने कन्नौज सीट से कैंडीडेट बदला, अब खुद अखिलेश यादव लड़ेंगे चुनाव

    समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश की कन्नौज लोकसभा सीट से अपना कैंडीडेट बदल दिया है. अब इस सीट से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव खुद लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. कन्नौज को यादव परिवार की परंपरागत सीटों में से एक माना जाता है. पहले इस सीट से अखिलेश यादव ने तेजप्रताप यादव को टिकट दिया था, जो बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के दामाद हैं. साल 2015 में उनकी शादी लालू की बेटी राज लक्ष्मी यादव से हुई ती. तेज प्रताप भी मुलायम सिंह यादव परिवार का ही हिस्सा हैं. वे मुलायम सिंह यादव के बड़े भाई रतन सिंह यादव के नाती हैं. लेकिन अब अखिलेश ने तेज प्रताप यादव का टिकट काट दिया है और खुद यहां से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. अखिलेश 25 अप्रैल को इस सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे. हालांकि उनके इस फैसले से मुलायम सिंह परिवार में अंदरूनी फूट की चर्चा फिर शुरू होने के आसार हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Apr 2024, 16:03 PM

    मेरठ में बोलीं मायावती 'मैंने भेजा था वेस्ट यूपी को अलग राज्य बनाने का प्रस्ताव'

    पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाना और यहां इलाहाबाद हाई कोर्ट की बेंच स्थापित करना, ये दोनों लंबे समय से चल रही मांग रही हैं. बसपा प्रमुख मायावती ने मंगलवार को क्रांति धरा मेरठ में बसपा की रैली में इन दोनों मुद्दों के जरिये पश्चिमी यूपी की नब्ज पकड़ने की कोशिश की. उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश में मेरी सरकार ने ही पश्चिमी यूपी के लिए एक अलग राज्य बनाए जाने का प्रस्ताव पारित करके केंद्र सरकार को भेजा था. अब यदि केंद्र में मेरी पार्टी सत्ता में भागीदार बनी तो यह मांग पूरी की जाएगी. मायावती ने साथ ही कहा, लंबे समय से मेरठ में इलाहाबाद हाई कोर्ट की बेंच स्थापित करने की मांग हो रही है. यह मांग भी पूरी कराई जाएगी. मायावती ने कांग्रेस-भाजपा के साथ ही समाजवादी पार्टी को भी दलित विरोधी पार्टी बताकर उन पर हमला बोला. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Apr 2024, 19:12 PM

    कांग्रेस ने OBC कमीशन को नहीं दिया संवैधानिक दर्जा-PM


    छत्तीसगढ़ के महासमुंद में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'पीएम किसान सम्मान निधि के तहत 3 लाख करोड़ रुपया किसानों के खातों में सीधे हस्तांतरित किया गया है. अगर देश में कांग्रेस सरकार होती तो इसमें ये करीब ढाई लाख करोड़ रुपये पर कोई न कोई पंजा मार लेता. जब तक देश में भाजपा सरकार है, तब तक आपके हक का पैसा सीधे आपके खाते में पहुंचता रहेगा.' उन्होंने कहा कि कांग्रेस की वजह से ही इतनी बड़ी आबादी पिछड़ी रह गई, वंचित रह गई, शोषित रह गई. कांग्रेस ने ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा नहीं दिया, मेडिकल की परीक्षाओं में ओबीसी आरक्षण तक नहीं दिया.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Apr 2024, 15:46 PM

    'राम मंदिर का निमंत्रण भेजा पर वे नहीं आए' PM Modi ने कांग्रेस के तुष्टिकरण पर सवाल उठाया

    छत्तीसगढ़ के जांजगीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस को भगवान राम का विरोधी बताया. उन्होंने कहा, कांग्रेसी तंज कसते थे कि मंदिर कब बनाएंगे. हमने तारीख भी बताई, समय भी बताया, निमंत्रण भी भेजा, लेकिन उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया. कांग्रेस खुद को भगवान राम से बड़ा मानती है. पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस ने संतों का अपमान किया, माता शबरी का अपमान किया. छत्तीसगढ़ राम का ननिहाल है. उन्होंने छत्तीसगढ़ का भी अपमान किया है. भाजपा सबका साथ सबका विकास मंत्र से चलती है, लेकिन कांग्रेस तुष्टिकरण की राजनीति करती है. छत्तीसगढ़ का रामनामी समाज अपनी भक्ति और भगवान राम के प्रति समर्पण के लिए जाना जाता है. मोदी ने कहा, मुफ्त राशन योजन आने वाले पांच साल तक चलती रहेगी. परिवार में 70 वर्ष से ऊपर के लोगों को बीमार होने अब कंजूसी नहीं करना पैसा आपका बेटा देगा. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Apr 2024, 15:45 PM

    'कांग्रेस की लंका में आग लगानी है' स्मृति ईरानी ने विपक्षी पार्टी को बताया रावण

    स्मृति ईरानी ने अपनी लोकसभा सीट अमेठी में प्रचार रैली के दौरान कांग्रेस और राहुल गांधी पर करारे तंज कसे हैं. एक्ट्रेस से भाजपा नेता बनीं स्मृति ईरानी ने कांग्रेस की तुलना रावण से कर दी है. स्मृति ने मंगलवार को अपने समर्थकों से कहा, कांग्रेस रावण है, उसकी लंका में आग लगानी है. इसके बाद स्मृति ने अमेठी से चुनाव लड़ने की इच्छा जता चुके रॉबर्ट वाड्रा को लेकर राहुल गांधी पर तंज कसा. स्मृति ने कहा, सीट पर तो जीजा जी ने नजर लगा ली है. अब साले साहब क्या करेंगे? बता दें कि रॉबर्ट वाड्रा राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी के पति हैं और उन्होंने पिछले दिनों कहा है कि यदि कांग्रेस उन्हें अमेठी से लड़ने के लिए कहती है तो वे पूरी तरह तैयार हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Apr 2024, 14:36 PM

    Lok Sabha Elections: राम मंदिर से नफरत करती है कांग्रेस: शाह


    गृहमंत्री अमित शाह ने कहा क कांग्रेस राम मंदिर से नफरत करती है. बंगाल ने 18 सीटें दी, तो अयोध्या में राम मंदिर बना. इस बार 35 सीटें दोगे, तो घुसपैठ बंद कराएंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Apr 2024, 13:42 PM

    Lok Sabha Election: ममता सरकार पर बरसे अमित शाह 


    ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी या कांग्रेस या किसी में भी हिम्मत नहीं है कि CAA को लागू होने से रोक सकें.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Apr 2024, 11:13 AM

    Lok Sabha Election: कन्हैया कुमार ने मनोज तिवारी पर साधा निशाना 


    लोकसभा चुनाव में कन्हैया कुमार और मनोज तिवारी आमने-सामने हैं. इस बीच कन्हैया ने बीजेपी सांसद पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर जीत रहे हैं, तो 40 डिग्री तापमान में रैली करने की क्या जरूरत है?

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Apr 2024, 12:10 PM

    सत्य रखने से कांग्रेस में मची भगदड़ - बोले पीएम 

     प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोंक में कहा कि परसों राजस्थान में मैंने देश के सामने कुछ सत्य रखा और पूरी कांग्रेस और INDI गठबंधन में भगदड़ मच गई. मैंने सत्य रखा कि कांग्रेस आपकी संपत्ति छीनकर उनके खास लोगों को बांटने की गहरी साजिश रचकर बैठी है. मैंने जब उनकी इस राजनीति का पर्दाफाश किया तो इससे उन्हें इतनी मिर्ची लगी कि वे हर तरफ मोदी को गाली देने में लगे हैं.

    उन्होंने आगे कहा कि मैं कांग्रेस से जानना चाहता हूं कि आखिर वे सच्चाई से इतना क्यों डरते हैं? वे अपनी नीति को इतना क्यों छुपाते हैं, जब आपने ही नीति बनाई तो अब उसे स्वीकारने से डर क्यों रहे हैं. अगर हिम्मत है तो स्वीकार करो, हम आपसे मुकाबला करने के लिए तैयार हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Apr 2024, 12:07 PM

    पीएम मोदी ने दी ये गारंटी 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस की इन साजिशों के बीच मोदी आज आपको एक गारंटी दे रहा है. दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का आरक्षण न ही खत्म होगा और न ही उसे धर्म के आधार पर बांटने दिया जाएगा, यह मोदी की गारंटी है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Apr 2024, 11:09 AM

    Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस होती तो रोज ब्लास्ट होते: PM


    सवाई माधोपुर की रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजस्थान की जनता जानती है कि कांग्रेस होती, तो कभी वन रैंक वन पेंशन योजना लागू नहीं होने देती. कांग्रेस का राज होता, तो आए दिन बम ब्लास्ट होते.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Apr 2024, 11:06 AM

    Lok Sabha Elections 2024: PM ने कहा, 'राजस्थान में 25 सीटें जीतेंगे'


    पीएम नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के सवाई माधोपुर में चुनावी जनसभा के दौरान कहा कि राजस्थान ने हमेशा बीजेपी को भरपूर आशीर्वाद दिया है. एक बार फिर हम 25 सीटें जीतेंगे. पीएम ने यह भी कहा कि स्थायी सरकार ही सुरक्षित राष्ट्र बना सकती है. देश के विकास के लिए स्थायी सरकार चाहिए.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Apr 2024, 8:29 AM

    Lok Sabha Election: सवाई माधोपुर में बोले PM की रैली


    सवाई माधोपुर में पीएम नरेंद्र मोदी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान जानता है कि सुरक्षित राष्ट्र और स्थायी सरकार देश के लिए कितनी जरूरी है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Apr 2024, 9:41 AM

     जे.पी. नड्डा ने कांग्रेस पर बोला हमला 

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए एक पोस्ट किया. उन्होंने कहा कि हमें गर्व है कि हमारी सरकार गरीबों के लिए बैंक खाते खोलती है. कांग्रेस ने कभी इसकी चिंता नहीं की क्योंकि उन्हें केवल वोट बैंक और एक राजवंश के बैंक खातों की परवाह थी. केरल ऐसे असंबद्ध तत्व को हरा देगा. 
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Apr 2024, 9:40 AM

    अरुण गोविल के लिए दीपिका चिखलिया ने किया प्रचार 

    भाजपा नेता और मेरठ लोकसभा से उम्मीदवार अरुण गोविल और 'रामायण' अभिनेत्री दीपिका चिखलिया टोपीवाला ने मेरठ में रोड शो किया. दीपिका चिखलिया टोपीवाला ने कहा कि भगवान राम देश की सेवा के लिए आए हैं और हम उनका साथ दे रहे हैं। मैं लोगों से अरुण जी को वोट देने का आग्रह करती हूं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Apr 2024, 8:27 AM

    Lok Sabha Elections: सवाई माधोपुर में पीएम मोदी की सभा 


    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान और छत्तीसगढ़ में चुनावी सभा करने वाले हैं. पीएम सुबह 10:45 बजे सवाई माधोपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. 2019 और 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रदेश में क्लीन स्वीप किया था. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Apr 2024, 6:41 AM

    Lok Sabha Election: जोधपुर में कंगना रनौत का रोड शो 


    जोधपुर में कंगना रनौत आज रोड शो कर बीजेपी के लिए चुनाव प्रचार करेंगी. इस बार के चुनाव में पार्टी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस को मंडी से कैंडिडेट बनाया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Apr 2024, 6:38 AM

    Lok Sabha Elections 2024 को लेकर बीजेपी की बैठक 


    सोमवार देर शाम बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बैठक हुई थी. इसमें गृहमंत्री अमित शाह ने भी हिस्सा लिया और कई घंटे तक चली बैठक में बचे हुए चरणों में पार्टी की रणनीति पर चर्चा हुई.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 23 Apr 2024, 6:37 AM

    Lok Sabha Chunav: कर्नाटक में कई चुनावी रैलियां करेंगे गृहमंत्री


    गृहमंत्री अमित शाह मंगलवार और बुधवार को कर्नाटक में कई चुनावी रैलियों को संबोधित करने वाले हैं. जनसभा के अलावा वह कुछ खास इलाकों में रोड शो भी करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 22 Apr 2024, 15:01 PM

    Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी करेंगे चुनाव प्रचार 


    पीएम मोदी आज छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा और धमतरी में रैलियों को करेंगे संबोधित. पहले फेज की वोटिंग के बाद से पीएम ने कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन पर जुबानी हमले तेज कर दिए हैं. आज की रैली में भी विपक्षी दलों पर जोरदार वार कर सकते हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement