Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashmika Mandanna के बाद Deepfake का शिकार हुईं Alia Bhatt, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

रश्मिका मंदाना(Rashmika Mandanna) बीते दिनों डीपफेक वीडियो वायरल हुआ था. वहीं, अब एक्ट्रेस आलिया भट्ट(Alia Bhatt) का भी फेक वीडियो सामने आया है.

Latest News
Rashmika Mandanna के बाद Deepfake का शिकार हुईं Alia Bhatt, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Alia Bhatt

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रश्मिका मंदाना(Rashmika Mandanna) बीते दिनों एआई(AI) टेक्नोलॉजी का शिकार हुई थीं. एक्ट्रेस का एक डीपफेक(Rashmika Mandanna Deepfake Video) वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके बाद रश्मिका इससे काफी नाराज और दुखी थी.  इससे पहले सारा तेंदुलकर(Sara Tendulkar), काजोल(Kajol), कटरीना कैफ(Katrina Kaif) के भी डीपफेक वीडियो वायरल हो चुके हैं. इस तरह से लगातार फेक वीडियो और मॉफ्ड तस्वीरें वायरल होने से बॉलीवुड कलाकार काफी परेशान और चिंता में हैं. वहीं, अब एक्ट्रेस आलिया भट्ट(Alia Bhatt) भी इस एआई टेक्नोलॉजी का शिकार हो गई हैं. 

दरअसल, सोशल मीडिया पर आलिया भट्ट की एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक लड़की हल्के ब्लू कलर का फ्लोरल को-ऑर्ड सेट पहने हुए नजर आ रही है और वह कैमरे के सामने अश्लील इशारे करते हुए दिख रही है. हालांकि ध्यान से देखने पर कोई भी साफ तौर पर बता सकता है कि यह वीडियो में आलिया भट्ट नहीं बल्कि कोई और लड़की है. बता दें कि आलिया भट्ट के चेहरे को किसी और के शरीर के साथ एआई टेक्नोलॉजी के माध्यम से अटैच किया गया है. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by @pauseshooter

ये भी पढ़ें- रश्मिका मंदाना जैसा Deep Fake या नकली वीडियो बनाने पर हो सकती है सजा, जानिए क्या हैं नियम

रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो हुआ था वायरल

आपको बता दें कि डीपफेक वीडियो का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई स्टार्स के इस तरह के वीडियो और फोटोज वायरल हो चुके हैं. बीते दिनों रश्मिका मंदाना का चेहरा भी किसी और लड़की के चेहरे पर अटैच कर वीडियो वायरल किया गया था, जिसपर एक्ट्रेस ने आपत्ति जताई थी. उन्होंने इस पूरे मामले पर कहा था कि 'ईमानदारी से कहूं तो, ऐसा कुछ न केवल मेरे लिए बल्कि हममें से हर एक के लिए बेहद डरावना है, जो आज प्रौद्योगिकी के दुरुपयोग के कारण बहुत अधिक नुकसान की चपेट में है. वहीं, इस मामले में पुलिस ने एक्शन लेते हुए एफआईआर भी दर्ज की थी. 

ये भी पढ़ें- Alia Bhatt ने शादी से पहले ही कर ली थी मां बनने की तैयारी, दी थी ये हिंट

ये कलाकार भी हो चुके डीपफेक वीडियो का शिकार

इसके साथ ही सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर और भारतीय क्रिकेटर की डीपफेक तस्वीर वायरल हुई थी. जिसमें सारा के भाई अर्जुन तेंदुलकर के फोटो के स्थान पर शुभमन गिल की तस्वीर लगाई थी. इस घटना के बाद सारा ने बेहद नाराजगी जाहिर की थी. इसके साथ ही काजोल, कटरीना और यहां तक कि रतन टाटा भी इस टेक्नोलॉजी का शिकार हो चुके हैं. वहीं, इस तरह के बढ़ते हुए मामले को देखते हुए आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इसे लोकतंत्र के लिए नया खतरा बताते हुए कहा कि सरकार डीपफेक से निपटने के लिए जल्द ही नए नियम लाएगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement