Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Adipurush: 'हनुमान भगवान नहीं हैं', इन 5 वजहों से 'भस्मासुर' बन गए Manoj Muntashir 

Adipurush controversy: Manoj Muntashir ने अब हनुमान पर ऐसा कमेंट कर दिया है. जिसकी वजह से उन्हें लोगों की नाराजगी झेलनी पड़ रही है.

Latest News
article-main

Manoj Muntashir On Lord Hanuman: मनोज मुंतशिर ने भगवान हनुमान पर कही ऐसी बात

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 'आदिपुरुष' (Adipurush) में दिखाए गए 'सीता हरण' के सीन में जब सीता लक्ष्मण रेखा से बाहर आकर भीक्षा देने से मना कर देती हैं तो रावण एक डायलॉग बोलता है 'विनाश काले विपरीत बुद्धि'... फिल्म के इस सीन में ये डायलॉग फिट करने वाले मनोज मुंतशिर (Manoj Muntashir) को कई लोग इस डायलॉग का ताना देते दिखाई दे रहे हैं. फिल्म में लिखे डायलॉग्स की वजह से कई लोग मनोज से नाराज तो पहले से ही थे लेकिन अब लेखक ने कुछ भगवान हनुमान (Lord Hanuman) के बारे में कुछ ऐसा कह दिया है कि उन्हें सोशल मीडिया पर लोग जमकर बुरा- भला कहने लगे हैं.

'हनुमान नहीं हैं भगवान'

दरअसल, भगवान हनुमान के लिए लिखे संवादों को लेकर मनोज मुंतशिर को सबसे ज्यादा ट्रोल किया जा रहा है. इस बवाल पर जवाब देते हुए मनोज मुंतशिर ने कुछ ऐसा कह डाला जिसकी वजह से लोगों के गुस्से की आग में घी डालने का काम हुआ है. उन्होंने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कह डाला कि 'बजरंगबली के संवाद श्रीराम की तरह नहीं हैं क्योंकि वो भगवान नहीं, भक्त हैं. हमने उन्हें भगवान बनाया है क्योंकि उनकी भक्ति में वो शक्ति थी'.

ये भी पढ़ें- इन 7 वजहों से Adipurush को झेलना पड़ रहा है जनता का गुस्सा

'विनाश काले विपरीत बुद्धि'

मनोज मुंतशिर के इस बयान के सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स भड़क गए हैं. कई लोगों ने उन पर गुस्सा जाहिर करते हुए सलाह दे डाली है कि मनोज को इंटरव्यू देना या सफाई पेश करना बंद कर देना चाहिए. लोगों को कहना है कि लेखक अपनी बातों की वजह से मामला और बिगाड़ रहे हैं, इसलिए अच्छा होगा कि वो चुप्पी साध लें. कई लोग कह रहे हैं कि आदिपुरुष में उनका लिखा संवाद 'विनाश काले विपरीत बुद्धि' मनोज पर बिल्कुल फिट बैठता है.

ये भी पढ़ें- Adipurush के मेकर्स पर एक साथ भड़के रामायण के राम सीता और लक्ष्मण, इस बात पर सबसे ज्यादा हुए नाराज

रिलीज से पहले कुछ और बातें

आदिपुरुष की रिलीज से पहले मनोज मुंतशिर ने कहा था कि पूरी फिल्म में एक परसेंट भी रामायण के तथ्यों से छेड़छाड़ नहीं की गई है और लोगों को फिल्म में वही सब देखने को मिलेगा जो सुनकर या पढ़कर वो बड़े हुए हैं. हालांकि, रिलीज के बाद जब फिल्म पर सवाल उठे तो मनोज कहने लगे कि 'आदिपुरुष' तो रामायण से प्रेरित है. फिल्म शुरू होने से पहले इस बात का डिस्क्लेमर भी दे दिया गया था. ऐसी दो तरह की बातों की वजह से मनोज पर लोग नाराज हो गए.

'माफी नहीं मांगूंगा'

मनोज से लोग इस बात से भी नाराज हैं कि महाकाव्य के डायलॉग लिखते हुए उन्होंने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया लेकिन लोगों की भावनाएं आहत करने के लिए माफी मांगने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि 'मैं माफी नहीं मांगूंगा क्योंकि इसका मतलब बड़ी भूल स्वीकार करना हुआ, मैंने तो ये डायलॉग जानबूझकर लिखे थे'. हालांकि, उन्होंने डायलॉग बदलने का ऐलान भी कर दिया.

पुलिस से मांगी सुरक्षा

बता दें कि मनोज मुंतशिर फिल्म के संवादों पर मिल रहे निगेटिव कमेंट्स को लेकर काफी नर्वस हो गए हैं. ये डायलॉग्स बदल देने का ऐलान करने के बाद भी वो इंटरव्यूज में सफाई देते दिखाई दे रहे हैं. यही नहीं लोगों का गुस्सा देखकर मनोज इस कदर घबरा गए हैं कि उन्होंने पुलिस से सुरक्षा की मांग भी कर डाली है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement