Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mukesh Ambani की कम हुई दौलत, टॉप बिजनेसमैन बने अडानी, जानें क्या कहती है रिपोर्ट

World Top Businessman: गौतम अडानी दुनिया के टॉप 20 बिजनेसमैन की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. आइए जानते हैं कितनी बढ़ी गौतम अडानी की दौलत

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के जाने-माने कारोबारी मुकेश अंबानी के लिए सोमवार का दिन काफी खास था. रिलायंस इंडस्ट्री से डीमर्जर के बाद कल शेयर बाजार में उनकी नई कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिस्ट हुई थी. हालांकि अंबानी ने अपने शेयरों को लेकर जितना सोचा उतना अच्छा प्राइस भले ही उन्हें कंपनी डेब्यू नहीं मिला लेकिन BSE और NSE पर उनके शेयर की लिस्टिंग प्री-ओपनिंग वैल्यू के आस-पास रही.इस वजह से मुकेश अंबानी की नेट वर्थ में भी काफी घाटा हुआ. वहीं दूसरी ओर देश के दूसरे बड़े चर्चित कारोबारी गौतम अडानी ने चीन और अमेरिकी अरबपतियों को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के 20 सबसे अमीर अरबपतियों में एंट्री कर ली.

मस्क टॉप बिजनेसमैन की लिस्ट में कायम
दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी की सूची में एलन मस्क टॉप पर दिखाई दिए. एलन मस्क की संपत्ति में 11.3 अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है. इसका एक कारण टेस्ला के शेयरों में अचानक आई तेजी बी है. आइए आपको बताते हैं ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट्स से तीनों बिजनेसमैन की दौलत को लेकर क्या खबर सामने आई है.

ये भी पढ़ें: बेरोजगारों के लिए खुशखबरी, अगले 6 महीनें में दबाकर आने वाली हैं नौकरियां

मुकेश अंबानी को लगा झटका
बीते सोमवार को मुकेश अंबानी की नई कंपनी के जियो फाइनेंशियल लिमिटेड के शेयर मार्केट में डेब्यू के बाद कंपनी का शेयर 5% के लोअर सर्किट के साथ बंद हुआ. वहीं दूसरी ओर पैरेंट कंपनी रिलायंस इंंडस्ट्रीज के शेयरों में 1.50 % गिरावट दर्ज की गई. कंपनी के शेयरों में गिरावट के कारण एशिया नामचीन बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की दौलत भी कम हो गई है.

ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स के मुताबिक सोमवार को मुकेश अंबानी की दौलत में 1.8 बिलियन डॉलर यानी 15 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की गिरावट हुई. गिरावट के बाद अंबानी की कुल दौलत 94.6 अरब डॉलर है.

ये भी पढ़ें: क्रूड ऑयल की कीमतों में फिर से बदलाव, जानें पेट्रोल-डीजल का आज का भाव

टॉप 20 में बिजनेसमैन में अडानी की एंट्री
एक ओर जहां मुकेश अंबानी की कंपनी को कल काफी ज्यादा नुकसान का सामने करना पड़ा वहीं दुूसरी ओर गौतम अडानी की दौलत में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई. जिसके बाद वे दुनिया के टॉप 20  बिजनेसमैन की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. गौतम अडानी, अमेरिकी और चीन के कई अरबपतियों पछाड़ते हुए दुनिया के 18वें सबसे अमीर बिजनेसमैन बन गए हैं. बीते दिन अडानी की दौलत में करीब 18 करोड़ रुपये का की बढ़ोतरी देखने को मिली. अब उनकी कुल संपत्ति 65.9 बिलियन डॉलर के करीब है. हालांकि इस साल उनकी कुल दौलत में 54.6 अरब डॉलर की गिरावट भी हो चुकी है लेकिन फिर भी बाजार में उन्होंने बड़ी ही मजबूती से अपने पैर जमाए हुए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement