Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024 GT vs CSK Highlights: शुभमन गिल-साई सुदर्शन के शतकों से गुजरात की प्लेऑफ की उम्मीदें कायम, चेन्नई की मुश्किल हुई राह

IPL 2024 Gujarat vs Chennai Highlights: गुजरात टाइटंस ने 'करो या मरो' वाले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 35 रन से हराकर प्लऑफ में जाने की अपनी उम्मीदें कायम रखी हैं. करारी हार के बाद चेन्नई की राह मुश्किल हो गई है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

गुजरात टाइटंस ने हार की हैट्रिक लगाने के बाद विनिंग ट्रैक पर वापसी कर ली है. आईपीएल 2024 के 59वें मैच में शुभमन गिल की कप्तानी वाली टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 35 रन से पीट दिया. शुक्रवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात ने कप्तान शुभमन गिल और साई सुदर्शन के शतकों की मदद से 231 रन का स्कोर खड़ा किया था. इसके जवाब में चेन्नई 8 विकेट पर 196 रन ही बना सकी. 'करो या मरो' वाले मुकाबले में गुजरात ने बाजी मार अपनी प्लेऑफ की उम्मीदें कायम रखी हैं. 

पावरप्ले में हो गया था चेन्नई का काम तमाम

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने 10 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. रचिन रवींद्र रन आउट हुए. वहीं अजिंक्य रहाणे और कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ कैच थमाकर पवेलियन लौटे. डैरिल मिचेल और मोईन अली ने चौथे विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी करते हुए मैच खोल दिया था, लेकिन मोहित शर्मा ने इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा बिग हिटर शिवम दुबे का विकेट झटक चेन्नई की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. 

सीएसके के लिए मिचेल ने सबसे ज्यादा 63 रन बनाए. उन्होंने 34 गेंदों की अपनी पारी में 7 चौके और 3 छक्के लगाए. मोईन अली ने 36 गेंद में 55 रनों की पारी खेली, जिसमें 4 चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे. एमएस धोनी 11 गेंद में एक चौके और 3 छक्के की मदद से 26 रन बनाकर अंत तक नाबाद रहे. वह जब क्रीज पर आए, तब मैच चेन्नई के हाथ से निकल चुका था. ऐसे में धोनी बस हार का ही अंतर कम कर पाए. गुजरात की ओर से मोहित ने 3 तो राशिद खान ने 2 विकेट झटके.

चेन्नई की मौजूदा सीजन में यह छठी हार रही. उन्हें प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अपने बाकी बचे दोनों मैच जीतने होंगे. अगर चेन्नई एक मैच हार जाती है तो उन्हें दुआ करनी होगी कि दिल्ली कैपिटल्स एक मैच हार जाए. 


ये भी पढ़ें: अगले IPL में नहीं दिखेगा इम्पैक्ट प्लेयर? BCCI सचिव जय शाह का बड़ा ऐलान 


गिल-सुदर्शन ने खेली रिकॉर्डतोड़ शतकीय पारी

इससे पहले शुभमन गिल और साई सुदर्शन ने अपनी शतकीय पारी के दौरान रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 210 रन जोड़े. आईपीएल के इतिहास की यह संयुक्त रूप से सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी रही. गिल-सुदर्शन ने क्विंटन डिकॉक और केएल राहुल के रिकॉर्ड की बराबरी की. डिकॉक-राहुल ने आईपीएल 2022 में केकेआर के खिलाफ पहले विकेट के लिए नाबाद 210 रन की पार्टनरशिप की थी.

गिल ने 55 गेंद पर 104 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और 6 छक्के उड़ाए. वहीं सुदर्शन ने 51 गेंद में 5 चौके और 7 छक्कों की मदद से 103 रन की पारी खेली. आईपीएल में तीसरी बार ऐसा हुआ जब एक ही पारी में दो बल्लेबाजों ने शतक ठोके. इससे पहले विराट कोहली-एबी डिविलियर्स और डेविन वॉर्नर-जॉनी बेयरस्टो यह कारनाम कर चुके थे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement