Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Iran Israel War: इजरायल का बड़ा पलटवार, ईरान पर दागे मिसाइल 

Israel Missile Attack: ईरान के ड्रोन हमले के जवाब में इजरायल ने भी कई फायर मिसाइल ईारन पर दागे हैं. हालिया घटनाक्रम के बाद मिडिल ईस्ट में तनाव चरम पर पहुंच गया है.

Latest News
article-main

इजरायल ने ईरान पर दागे मिसाइल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

ईरान के ड्रोन हमले के जवाब में इजरायल (Iran Israel War) ने भी आक्रामक रूख अपनाया है. इजरायल ने ईरान पर मिसाइल अटैक कर दिया है. इस हमले के बाद से मिडिल ईस्ट में तनाव अपने चरम पर है और ईरान अलर्ट पर है. एहतियात के तौर पर सभी फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं. ABC न्यूज की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इजरायल की फायर मिसाइल ने ईरान में टार्गेट्स को हिट किया है. कुछ रिपोर्ट्स में सीरिया और इराक पर हमला करने का भी दावा किया गया है. ईरान ने अलर्ट के तौर पर अपना एयरस्पेस बंद कर दिया है. 

ईरान ने रद्द की सारी फ्लाइट्स 
बताया जा रहा है कि ईरान (Iran) ने अपना एयरस्पेस पूरी तरह से बंद कर दिया है. IRNA न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में कहा गया है कि  इस्फहान शहर के पास धमाकों की गूंज सुनाई दी है. इसके बाद तेहरान ने सुरक्षा कदम के तौर पर वायु रक्षा बैटरियां एक्टिव कर दी हैं. साथ ही, इमाम खुमैनी इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर सभी विमान सेवाएं बंद करने का ऐलान किया है.


यह भी पढ़ें: Iran-Israel की जंग में कौन देश देगा किसका साथ


ईरान के हथियारों को बनाया निशाना 
अभी तक इजरायल की ओर से आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है कि यह हमला लगातार जारी रहेगा या नहीं. हालांकि, ईरान और बगदाद के अलावा सीरिया में धमाकों की आवाज सुनी गई है. अंतर्राष्ट्रीय मीडिया के मुताबिक, इजरायल ने खास तौर पर ईरान के हथियारों का जखीरा जहां होता है, उसे टार्गेट बनाया है.


यह भी पढ़ें: आज भी कोई उस जगह से क्यों नहीं गुजरता, जहां 112 साल पहले डूबा था Titanic


डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement