Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS: फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, कप्तान हुआ टीम से बाहर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को वर्ल्डकप 2023 का फाइनल खेला जाएगा. इससे पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर आई है.

article-main

Hardik Pandya Rohit Sharma

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को अहमदाबाद में वर्ल्डकप 2023 का फाइनल खेला जाएगा. भारतीय टीम लगातार 10 मुकाबले जीतकर खिताबी मुकाबले तक पहुंची है. वहीं कंगारू टीम ने पहले दो मैच में हार के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए लगातार 8 जीत के साथ फाइनल का टिकट कटाया. रोहित एंड कंपनी इस महामुकाबले के लिए कमर कस रही है और 10 साल बाद भारत को आईसीसी ट्रॉफी दिलाने के प्रयास में जुटी हुई है. इस बीच टीम इंडिया के लिए बुरी खबर आई है.

यह खिलाड़ी हो सकता है लंबे समय के लिए बाहर 

वर्ल्डकप के बीच में ही भारत को उस समय तगड़ा झटका लगा था, जब हार्दिक पंड्या चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हार्दिक को फिट होने में लंबा समय लग सकता है. ऐसे में वह भारत के लिए इस साल खेलते हुए नहीं दिखेंगे. टीम इंडिया को वर्ल्डकप के बाद ऑस्ट्रेलिया से पांच मैचों की टी20 मैचों की घरेलू सीरीज खेलनी है. माना जा रहा है कि वर्ल्डकप के बाद भारत के कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा. अगर हार्दिक चोटिल नहीं होते तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कमान संभालते. उन्होंने पहले भी रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में भारतीय टीम की कप्तानी की है. भारत टी20 सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका जाएगा. इस दौरे पर भी हार्दिक के जाने पर सस्पेंस बना हुआ है.

यह भी पढ़ें: फाइनल में इस खूंखार गेंदबाज से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान, पलक झपकते ही ले उड़ता है मैच

टखने में लगी थी हार्दिक को चोट

बांग्लादेश के खिलाफ पुणे में वर्ल्डकप मैच के दौरान हार्दिक अपना टखना चोटिल कर बैठे थे. इसके बाद उन्हें नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंगलुरु भेजा गया. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ मैच से बाहर रहने के बाद हार्दिक के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया गया. रिपोर्ट्स के अनुसार हार्दिक को बॉलिंग करते समय परेशानी आ रही थी. टीम इंडिया जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज में हार्दिक की वापसी हो सकती है.

यह खिलाड़ी बनेगा कप्तान

ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज में विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल टीम इंडिया की कमान संभाल सकते हैं. वर्ल्डकप से ठीक पहले हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में राहुल ने दो मैचों में कप्तानी की थी. उनकी अगुवाई में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दोनों मैचों में पटखनी दी थी. रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या की गैर मौजूदगी में राहुल अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement