Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan संसद में रात 8.30 बजे होगी अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग, क्या होगी इमरान खान की रणनीति?

इमरान खान आधिकारिक तौर पर पाकिस्तान की सत्ता से आज बेदखल होने वाले हैं.

article-main

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो क्रेडिट- ImranKhanOfficial/Facebook)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान (Pakistan) की नेशनल असेंबली में आज इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव (No trust Vote) पर वोटिंग होने वाली है.  अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के दौरान इमरान खान की सरकार, सत्ता से बाहर होने वाली है. पाकिस्तानी संसद में स्पीकर ने कार्यवाही स्थगित कर दी थी जिसके बाद एक बार फिर कार्यवाही शुरू हो चुकी है.

पाकिस्तानी संसद में प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग आज रात 08:30 बजे होगी. इसका ऐलान स्पीकर ने किया है. सदन में विपक्ष जल्द से जल्द वोटिंग की मांग कर रहा है. पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में पाकिस्तान के विदेश मंत्री और PTI नेता शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाना विपक्ष का संवैधानिक अधिकार है और इसका बचाव करना सरकार का कर्तव्य है.

इमरान खान के पास नहीं है बहुमत

इमरान खान की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग के लिए पाकिस्तानी संसद में कार्यवाही शुरू हो गई थी लेकिन इमरान खान संसद ही नहीं पहुंचे. 342 सदस्यीय पाकिस्तानी संसद में इमरान खान को सदन में बहुमत साबित करने के लिए 172 सदस्यों की जरूरत पड़ेगी लेकिन उनके पास पर्याप्त संख्याबल ही नहीं है. इमरान खान पाकिस्तान के पहले ऐसे प्रधानमंत्री बनने वाले हैं जिन्हें अविश्वास प्रस्ताव के जरिए सत्ता से बेदखल कर दिया जाए.

Imran Khan विपक्ष को नहीं सौंपेंगे पाकिस्तान की सत्ता, क्या बढ़ेगा सियासी बवाल?

इस्लामाबाद में किसी भी तरह के सियासी बवाल को टालने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. संसद के आसपास रेड जोन लगा दिया है. 3000 से ज्यादा सिक्योरिटी रेड जोन में रखी गई है. संसद में एक ही गेट से एंट्री दी जा रही है.

इमरान खान को हटाने के लिए विपक्ष को कितने सांसदों की है जरूरत?

इमरान खान को पाकिस्तान की सत्ता से बेदखल करने के लिए विपक्ष को 172 सांसदों के समर्थन की जरूरत है. अभी बहुमत न इमरान खान के पास है न ही विपक्ष के पास. इमरान खान आरोप लगा रहे हैं कि उनके सांसदों को विपक्षी नेता बंधक बना रहे हैं.

Pakistan में क्यों रहती है राजनीतिक अस्थिरता, क्यों इमरान खान से भी नहीं संभली सरकार?

इस्तीफा देने के मूड में नहीं हैं इमरान खान

शुक्रवार को पाकिस्तान के नाम संबोधन से पहले इमरान खान ने एक बार फिर दोहराया है कि वह इस्तीफा नहीं देंगे. वह आम चुनाव चाहते हैं. इमरान खान ने जनता से अपील की है कि अगर विपक्ष की सरकार बनती है तो उनके खिलाफ लोग सड़कों पर उतरें और विरोध प्रदर्शन करें.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement