Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Guruwar Ke Upay: गुरुवार के ये टोटके गुरु से दोष से दिला देंगे मुक्ति, सुख संपत्ति के साथ बिजनेस और नौकरी में होगी तरक्की

गुरुवार का दिन विशेष रूप से गुरु भगवान को प्रिय होता है. गुरु ग्रह का संबंध भगवान विष्णु से होता है. ऐसे में गुरुवार को विष्णु भगवान की पूजा अर्चना करने मात्र से ही सुख सौभाग्य की प्राप्ति होती है.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदू धर्म में सप्ताह के सभी दिनों में गुरुवार यानी बृहस्पतिवार को खास माना जाता है. इसकी वजह गुरुवार का दिन विशेष रूप से गुरु भगवान को प्रिय होता है. गुरु ग्रह का संबंध भगवान विष्णु से होता है. ऐसे में गुरुवार को विष्णु भगवान की पूजा अर्चना करने मात्र से ही सुख सौभाग्य की प्राप्ति होती है. इस दिन कुछ टोटके और उपाय करने मात्र से ही जीवन की सभी समस्याएं और परेशानियां खत्म हो जाती है. भगवान की कृपा धन संपत्ति प्राप्त होती है. व्यापार से लेकर नौकरी में चल रही परेशानियां अपने आप खत्म हो जाती है. इसकी वजह गुरुवार का संबंध सुख-सौभाग्य और समृद्धि से जुड़ा होना है. 

गुरुवार के दिन भगवान विष्णु जी की विधिवत पूजा अर्चना, व्रत और उपाय करने मात्र से ही जीवन की सभी अड़चन दूर हो जाती है. इसके अलावा रोग दोष भी कट जाते हैं. अगर आप व्यापार में घाटे से लेकर कुंडली में गुरु ग्रह की कमजोर दशा या दोष से परेशान हैं तो गुरुवार के दिन ये उपाय आजमा लें. इन्हें आजमाते ही भगवान विष्णु प्रसन्न होने के साथ ही समस्याओं को जड़ से खत्म कर देंगे. आइए जानते हैं किन उपायों को करने से खत्म हो जाएंगे दुख और समस्याएं...

ये हैं गुरुवार के उपाय 

Dev Uthani Ekadashi Upay: देवउठनी एकादशी पर कर लें ये 5 उपाय, भगवान विष्णु भर देंगे तिजोरी, विवाह की बाधाएं भी होगी दूर

सुख समृद्धि के लिए अपनाएं ये उपाय

भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त कर परिवार में सुख समृद्धि पाने के लिए गुरुवार के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान करें. इसके बाद भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करें. इसके बार भगवान को केला, चना, दाल और गुड़ का भोग जरूर लगाएं. साथ ही विष्णु सहस्त्रनामा का पाठ करें. इसे एक उपाय करने मात्र से भगवान विष्णु के साथ ही माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त होगा. इससे घर में बरकत बढ़ने के साथ ही सुख समृद्धि बनी रहेगी. 

बिजनेस में मिलने लगेगा लाभ

अगर आपका व्यापार मंदा चल रहा है या फिर घाटे का सामना करना पड़ रहा है तो गुरुवार के दिन हल्दी की माला बनाएं. अब इस माला को मंदिर में जाकर भगवान विष्णु को अर्पित कर दें. इसके साथ ही पील रंग के वस्त्र धारण करें और हल्दी का तिलक लगा लें. इस उपाय को कर बृहस्पि​तवार को करें. इससे भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त होगी. व्यापार में होने लगेगा. 

Baba Shyam Birthday 2023: आज मनाया जाएगा खाटू श्याम जी का जन्मोत्सव, जानें निशान का मतलब और महत्व 

गुरु दोष से मिलेगी मुक्ति

कुंडली में गुरु ग्रह के दोष या फिर कमजोर स्थिति में होने से परेशान हैं तो गुरुवार के दिन पानी में चुटकीभर हल्दी डाल लें. इस पानी को पीने से पहले ‘'ऊं नमो भगवते वासुदेवाय'’ कहते हुए स्नान करें. इसके बाद भगवान विष्णु को जल अर्पित करें. नियमित रूप से ऐसा करने पर गुरु दोष मुक्ति मिल जाएगी. वहीं कुंडली में गुरु ग्रह मजबूत स्थि​ति में आ जाएंगे. 

नौकरी में होगा प्रमोशन

अगर आप नौकरी में प्रमोशन नहीं मिल पा रहा है या फिर वेतन वृ​द्धि नहीं हो रही है तो परेशान न हो. गुरुवार के दिन पीले कपड़े पहनने के साथ ही भगवान को पीले रंग के फल फूल अर्पित करें. भगवान विष्णु की पूजा करें. गुरुवार के दि नारियल, हल्दी, खड़ा नमक और हल्दी को एक पीले कपड़े में बांध दें. अब इसे मंदिर की सीढ़ियों में रखकर आ जाएं. इस दौरान किसी से बिना बात किएं घर आए जाएं. इस एक टोटके को करते ही नौकरी में तरक्की के योग बन जाएंगे. 

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement