Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हमास ने 14 इजरायली बंधकों को किया रिहा, गाजा बना समझौते का मैदान

हमास ने बंधक बनाए गए लोगों के तीसरे समूह को रिहा कर दिया है. कुल 50 बंधकों की रिहाई अभी बाकी है.

हमास ने 14 इजरायली बंधकों को किया रिहा, गाजा बना समझौते का मैदान

इजरायली बंधकों को रिहा कर रहा है हमास.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इजरायल और हमास के बीच संघर्ष थमा है. हमास के लड़ाकों ने रविवार को संघर्ष विराम समझौते के तहत 14 इजराइली सहित 17 और बंधकों को रिहा कर दिया. इस प्रकार हमास ने बंधकों के तीसरे समूह को मुक्त किया है. 

रेड क्रॉस के प्रतिनिधियों ने रविवार देर रात रिहा किए गए समूह को गाजा से बाहर भेज दिया. कुछ को सीधे इजराइल को सौंप दिया गया, जबकि अन्य मिस्र के रास्ते चले गए. सेना ने कहा कि बंधकों में से एक को विमान से सीधे इजराइली अस्पताल ले जाया गया. 

समझौते के तहत इजराइल को रविवार को 39 फलस्तीनी कैदियों को रिहा करना था. यह लगातार तीसरा दिन था जब हमास ने फलस्तीनी कैदियों के बदले में गाजा में बंधक बनाकर रखे गए इजराइली बंधकों को रिहा किया. 

इसे भी पढ़ें- IND vs AUS 2nd T20: तिरुवनंतपुरम में युवाओं दिखाया कंगारुओं को तेवर, 44 रन से रौंद डाला

अभी बाकी है इतने कैदियों की रिहाई
चार दिवसीय संघर्ष विराम समझौते के तहत सोमवार को अंतिम दिन चौथे समूह की अदला-बदली होने की उम्मीद है. समझौते के तहत कुल 50 बंधकों और 150 फलस्तीनी कैदियों को रिहा किया जाना है. 

अंत तक जारी रहेगी लड़ाई
इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू गाजा में इजराइली नियंत्रण के स्पष्ट संकेत दिए हैं. वह रविवार को अपने वरिष्ठ सहयोगियों के साथ हमास के शासन वाले इलाके में दाखिल हुए. नेतन्याहू ने इजराइली सैनिकों से मुलाकात की और उनका हौसला बढ़ाया. उन्होंने संकल्प लिया है कि उनका देश अंत तक लड़ाई जारी रखेगा. (इनपुट: AP)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement