Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS 2nd T20: तिरुवनंतपुरम में युवाओं दिखाया कंगारुओं को तेवर, 44 रन से रौंद डाला

India vs Australia 2nd T20: भारत ने दूसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 44 रन से हराकर 5 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है.

IND vs AUS 2nd T20: तिरुवनंतपुरम में युवाओं दिखाया कंगारुओं को तेवर, 44 रन से रौंद डाला

ind vs aus 2nd t20 live score suryakumar yadav rinku singh india vs australia live mathew wade travis head

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रविवार को तिरुवनंतपुरम में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रन हराकर 5 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने टी20 इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. टीम इंडिया ने 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 235 रन बनाए. 236 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 191 रन ही बना सकी. इस सीरीज का तीसरा मैच 28 नवंबर को खेला जाएगा. 

IND vs AUS 2nd T20 लाइव स्कोर अपडेट्स

भारत ने 44 रन से जीता मुकाबला

टीम इंंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रन से हरा दिया है. मैथ्यू वेड 42 रन बनाकर नाबाद रहे तो मार्कस स्टोयनिस ने 45 रनों की पारी खेली. भारत की ओर से रवि बिश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा ने 3-3 विकेट हासिल किए. 

ऑस्ट्रेलिया के 9 विकेट गिरे

भारतीय टीम जीत से सिर्फ एक विकेट दूर है. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड क्रीज पर हैं. अब तक मार्कस स्टोयनिस और टिम डेविड के बीच ही सबसे बेहतरीन साझेदारी हो पाई है. प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने 3-3 विकेट हासिल किए. 

ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम आउट

भारतीय टीम ने एक बार फिर से मैच में वापसी कर ली है. रवि बिश्नोई ने मैच में तीसरा विकेट हासिल कर कंगारुओं की आधी टीम को पवेलियनय भेज दिया है. उन्होंने टिम डेविड का गायकवाड़ के हाथों कैच कराया. 14 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 142 रन बना लिए हैं. 

10 ओवर में 100 के पार ऑस्ट्रेलिया

मार्कस स्टोयनिस और टिम डेविड की तूफानी पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 10 ओवर में 104 रन बना लिए हैं. आखिरी दो ओवर में ंकंगारुओं ने 37 रन बनाए हैं. डेविड 11 गेंदों में 22 और स्टोयनिस 12 गेंदों में 22 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

स्मिथ 19 रन बनाकर लौटे पवेलियन

दूसरे टी20 में स्टीव स्मिथ बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और उन्हें प्रसिद्ध कृष्णा ने पवेलियन की राह दिखाई. स्मिथ ने 16 गेंदों में 19 रन बनाए, जिसमें एक चौका और एक छक्का शामिल है. 

बिश्नोई और अक्षर ने लगाई रनगित पर ब्रेक

भारतीय स्पिनर्स ने ऑस्ट्रेलिया की रनगति पर ब्रेक लगाते हुए तीन विकेट भी चटका दिए हैं. पहले रवि बिश्नोई ने शॉर्ट और इंगलिस को आउट किया फिर अक्षर ने मैक्सवेल को पवेलियन भेज दिया. 7 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 57 रन बना लिए हैं और स्टीव स्मिथ के साथ मार्कस स्टोयनिस क्रीज पर हैं. 

भारत को मिली पहली सफलता

भारतीय टीम को पहला सफलता तीसरे ओवर में ही मिल गई है. रवि बिश्नोई ने अपने पहले ही ओवर में मैथ्यू शॉर्ट को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई. उन्होंने 10 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 19 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने 4 ओवर में एक विकेट गंवा कर 38 रन बना लिए हैं. स्टीव स्मिथ 15 और जोश इंगलिस 2 रन बनाकर क्रीज पर हैं. 

भारत का टी20 इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर

पहले तीनों टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों की तुफानी पारी और फिर आखिरी में रिंकू सिंह की आंधी की बदौलत भारत ने 20 ओवर में 235 रन बना लिए हैं और सिर्फ 4 विकेट गंवाए. रिंकू सिंह 9 गेंदों में 2 छक्के और 4 चौकों की मदद से 31 रन बनाकर नाबाद रहे तो तिलक वर्मा ने 2 गेंद में 7 रन बनाए. 

गायकवाड़ ने जड़ा अर्धशतक

भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर के तीनों बल्लेबाजों ने अपना अपना अर्धशतक पूरा किया है. गायकवाड़ जायसवाल के साथ ओपनिंग करने आए और उन्होंने 39 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने अभी तक अपनी पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया है. 

52 रन बनाकर ईशान आउट

भारतीय टीम को दूसरा झटका ईशान किशन के रूप में लगा है. किशन मार्कस स्टोयनिस की गेंद पर आउट हुए हैं. उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 4 छक्के लगाए. 

15 ओवर में भारत का स्कोर 160 के पार

ईशान किशन के ताबड़तोड़ अर्धशतक की बदौलत भारतीय टीम ने 164 रन बना लिए हैं. ईशान किशन 31 गेंदों में 52 रन बनाकर क्रीज पर हैं तो गायकवाड़ 47 रन बनाकर खेल रहे हैं. 

10 ओवर में भारत 100 के पार

भारतीय टीम नो 10 ओवर 101 रन बना लिए हैं और उनका सिर्फ एक ही विकेट गिरा है. इस समय ऋतुराज गायकवाड 29 और ईशान किशन 10 रन बनाकर नाबाद हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए सीन एबॉट सबसे महंगे साबित हुए हैं, जिन्होंने 2 ओवर में 31 रन लुटाए हैं. नाथन ऐलिस ने भारत को पहला झटका दिया था और वह दो ओवर में 18 रन खर्च कर चुके हैं. 

भारत को लगा पहला झटका

भारतीय टीम को ताबड़तोड़ शुरुआत देने वाले यशस्वी जायसवाल 25 गेंदों में 53 रन बनाकर आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके और दो छक्के लगाए. इस पारी की बदौलत भारत ने 6 ओवर में 77 रन बना लिए हैं. अब ईशान किशन बल्लेबाजी करने आए हैं और गायकवाड़ 15 रन बनाकर उनका साथ निभा रहे हैं. 

भारत की प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और प्रसिद्ध कृष्णा.

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

स्टीवन स्मिथ, मैथ्यू शॉर्ट, जोश इंग्लिस, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर और कप्तान), सीन एबॉट, नाथन एलिस, एडम जम्पा और तनवीर सांघा. 

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी

पिच बल्लेबाजी के लिए काफी आसान है और यही देखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. पिछले मैच में भारतीय टीम ने 209 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल किया था और यह पिच भी कुछ वैसी ही है. 

IND vs AUS T20 2023 सीरीज के लिए भारतीय टीम

यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर और शिवम दुबे. 

IND vs AUS T20 2023 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया

स्टीव स्मिथ, मैथ्यू शॉर्ट, जोश इंगलिस, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, एरोन हार्डी, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर और कप्तान), सीन एबॉट, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर सांघा, केन रिचर्डसन, ग्लेन मैक्सवेल, ट्रैविस हेड और एडम जम्पा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement