Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia President Election: रूस में हो रहा है राष्ट्रपति चुनाव, जानें क्यों केरल में डाले जा रहे हैं वोट

रूस (Russia) में मतदान (Voting) के साथ ही वोटों की गिनती भी की जा रही है. आज से शुरू हुआ ये मतदान तीन दिनों तक चलेगा. इस मतदान को तीन दिनों के लिए खोल दिया गया है, ताकि इसमें अधिक से अधिक लोग भाग ले सकें.

Latest News
Russia President Election: रूस में हो रहा है राष्ट्रपति चुनाव, जानें क्यों ��केरल में डाले जा रहे हैं वोट

रूसी राष्ट्रपति चुनाव के लिए केरल में हो रहे मतदान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रूस (Russia) में राष्ट्रपति (President) पद के चुनाव के लिए आज से वोटिंग (Voting) शुरू हो चुकी है. रूस के मौजूदा राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) की जीत लगभग तय मानी जा रही है. वहां लोगों के पास विकल्प के तौर पर मजबूत विपक्षी नेताओं का अभाव है. कई बड़े विपक्षी नेताओं को चुनाव लड़ने से भी रोका गया है. बावजूद इसके इस चुनाव को रूस-यूक्रेन युद्ध की वजह से बेहद खास माना जा रहा है. सबसे दिलचस्प बात ये है कि भारत में भी इस चुनाव को लेकर मतदान किया जा रहा है. भारत में यह मतदान केरल में हो रहा है. दरअसल, पूरी दुनिया में रहने वाले रूसी नागरिक अपने राष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा ले रहे हैं, इसी क्रम में केरल में मौजूद रूसी लोग अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: इस बार पुतिन क्यों लड़ रहे हैं निर्दलीय चुनाव? अमेरिका पर लगाया ये आरोप

केरल का रूसी हाउस है मतदान केन्द्र

केरल के तिरुवंतपुरम के रूसी वाणिज्य दूतावास में मतदान केन्द्र की व्यवस्था की गई है. इस दूतावास का नाम रूसी हाउस है. यहां तीसरी बार राष्ट्रपति पद के लिए मतदान कराए जा रहे हैं. इससे पहले भी दो बार पूर्व के राष्ट्रपति चुनावों में यहां मतदान कराए गए थे. रूसी नागरिक आज सुबह से ही रूसी हाउस पहुंचकर अपने वोट डाल रहे हैं.

यह भी पढ़ें: US Election: अमेरिका के चुनाव में चीन करा रहा जासूसी? बाइडेन प्रशासन एक्शन की तैयारी में

रूसी नागरिक जता रहे आभार

भारत में मौजूद रूस के कॉन्सूल सर्गेई अजुरोव ने आभार जताते हुए कहा है कि भारत में रह रहे रूसी नागरिकों के लिए ये एक बेहतरीन सुविधा है. वहीं एक मतदाता उलिया ने भी आभार जताते हुए कहा कि केरल में रूसी लोगों को इस चुनाव में मतदान की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए हम आयोजकों के आभारी हैं.

यह भी पढ़ें: US Presidential Election 2024 में फिर क्यों Indians को लुभाने में जुटे हैं Joe Biden-Donald Trump

मतदान के साथ ही गिनती भी जारी

रूस में मतदान के साथ ही वोटों की गिनती भी की जा रही है. आज से शुरू हुआ ये मतदान तीन दिनों तक चलेगा. इस मतदान को तीन दिनों के लिए खोल दिया गया है, ताकि इसमें अधिक से अधिक लोग भाग ले सकें. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement