Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लोकसभा चुनाव के बीच कनाडाई PM ने की भारत सरकार की आलोचना, निज्‍जर को लेकर ये कहा

जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) ने कनाडा (Canada) के भीतर बाहरी दखल के मामलों को लेकर एक कमेटी के सामने ये बातें कही है. उन्होंने ये भी जोड़ा कि कनाडा की पहली सरकारों के भारत के साथ बेहद ही अच्छे संबंध थे,

Latest News
article-main

canada pm justin trudeau

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत में लोकसभा के चुनाव (Lok Sabha Election) हो रहे हैं. सभी राजनीतिक पार्टियां अपने चुनावी कैंपेनिंग में व्यस्त हैं. इसी बीच कनाडा (Canada) के पीएम जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) ने भारत सरकार की आलोचना की है. ट्रूडो ने खालिस्तानी (Khalistani) अलगाववादी नेता निज्‍जर की मौत को लेकर सवाल किया है. दरअसल पिछले साल अलगाववादी नेता हरदीप सिंह निज्‍जर (Hardeep Singh Nijjar) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी. ट्रूडो ने आगे बताया कि उनका प्रशासन कनाडा में रहने वाले सभी लोगों के हक और आजादी की रक्षा करता रहेगा.

'विदेशों में लोग चिढ़ते रहे' 
ट्रूडो ने कनाडा के भीतर बाहरी दखल के मामलों को लेकर एक कमेटी के सामने ये बातें कही है. उन्होंने ये भी जोड़ा कि कनाडा की पहली सरकारों के भारत के साथ बेहद ही अच्छे संबंध थे, वहीं अल्पसंख्यकों के हकों की रक्षा हमारी सरकार की प्राथमिकता है, चाहे इससे विदेशों में उनके मूल देशों में ये बात से लोग चिढ़ें.

क्या था पूरा मामाला?
दरअसल, 18 जून 2023 को कनाडा के सरे सिटी में गुरुद्वारे के निकलते समय खालिस्तानी सिख अलगाववादी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या कर दी गई थी. उस समय कनाडा के पीएम ने इसे अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर खूब उछाला था. साथ इसे लेकर भारत सरकार की आलोचना की थी. ट्रूडो की तरफ से निज्जर की मौत में 'इंडियन एजेंट' की 'संभावित' इनवॉल्वमेंट के इल्जामों के बाद भारत और कनाडा के बीच के रिश्तों में खटास आ गया था. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement