Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Alexei Navalny की मां ने व्लादिमीर पुतिन से की मांग, 'मेरे बेटे की लाश लौटा दो'

Alexei Navalny: रूस के विपक्षी नेता अलेक्सेई नवेलनी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के बाद अभी तक उनका शव उनके परिवार को नहीं सौंपा गया है.

Latest News
article-main

Alexei Navalny Mother

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हाल ही में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के कट्टर आलोचक अलेक्सेई नवेलनी की जेल में ही मौत हो गई थी. अब नवेलनी की मां ने पुतिन से मांग की है कि उनके बेटे का शव उनको सौंपा जाए. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नवेलनी जेल में ही संदिग्ध हालत में मृत पाए गए थे. नवेलनी की मां ने एक वीडियो जारी करके कहा है कि वह पांच दिनों से अपने बेटे को आखिरी बार देखने की कोशिशों में लगी हुई हैं लेकिन उन्हें यह तक पता नहीं है कि आखिर उनके बेटे का शव कहां है.

नवेलनी की पत्नी यूलिया ने भी प्रशासन से मांग की है कि उनके करीबियों को आखिरी मुलाकात से न रोका जाए. वहीं, प्रशासन की ओर से नवेलनी के परिवार को बताया गया है कि उनका शव दो हफ्ते तक नहीं दिया जा सकता है. उनकी मां को सूचना दी गई है कि नवेलनी के शव का केमिकल एनालसिस किया जा रहा है.


यह भी पढ़ें- हैती के राष्ट्रपति की हत्या में सनसनीखेज दावा, 'पत्नी ने रची मर्डर की साजिश'


2020 में हुई थी जहर देने की कोशिश
बताया गया है कि नवेलनी का परिवार लगातार कोशिश कर रहा है लेकिन उन्हें अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि आखिर नवेलनी का शव कहां है. वहीं, नवेलनी की पत्नी यूलिया ने आरोप लगाए हैं कि उनका शव तब तक रखा जा रहा है जब तक कि उनके शरीर से जहर दिए जाने के निशान मिट नहीं जाते हैं. बता दें कि साल 2020 में भी नवेलनी को जहर देने की कोशिश की गई थी लेकिन तब वह बच गए थे.


यह भी पढ़ें- चांद पर पहुंचने के बाद जापान का एक और कमाल, बनाया लकड़ी का सैटेलाइट


बता दें कि अलेक्सेई नवेलनी रूस के बड़े विपक्षी नेता और वकील रहे हैं. उन्होंने  रूस में भ्रष्टाचार के खिलाफ कई अभियान चलाए. 2011 में सबसे पहले उन्होंने व्लादिमीर पुतिन की पार्टी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. संसदीय चुनाव में धांधली का आरोप भी नवेलनी ने लगाया था. रूस के अंदर उन्हें पुतिन का सबसे बड़ा आलोचक माना जाता है. जनवरी 2021 में उन्होंने पुतिन के भ्रष्टाचार के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन किया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement