Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

China: 20 साल से लड़के को आते थे पीरियड, पेट दर्द होने पर अस्पताल पहुंचा तो हुआ ये खुलासा

China News: 33 वर्षीय शख्स ने डॉक्टर को बताया कि उसे महीने में 3-4 दिन तक पेशाब से खून आता है. इस दौरान उसे पेट में दर्द भी होता है. शख्स ने बताया कि ऐसा करीब 20 सालों से होता आ रहा है. इन सब दिक्कतों के चलते उसने किशोरावस्था में एक ऑपरेशन भी करवाया था लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा. अब जब चार दिन से पेट का दर्द नहीं रुका तो उसे मजबूरन अस्पताल आना पड़ा.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चीन (China) से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्स को पिछले 20 सालों से पेशाब करते वक्त तकलीफ होती थी. अक्सर खून भी आता था. पहले उसने मामले को हल्के में लिया लेकिन जब हालात गंभीर होते गए तो इन सब से परेशान होकर वह इसकी जांच कराने अस्पताल पहुंचा. यहां डॉक्टर ने जांच के बाद जो बताया वह जानकर शख्स के पैरों तले जमीन खिसक गई. एक बार के लिए तो उसे लगा कि शायद डॉक्टर उससे मजाक कर रहे हैं या शायद डॉक्टर ने उसकी जगह किसी महिला कि रिपोर्ट देख ली है. हालांकि, ऐसा कुछ नहीं था. रिपोर्ट उसी शख्स की थी तो फिर ऐसा क्या हुआ जिसे जानकर वह इतना हैरान हो गया? 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 33 वर्षीय शख्स ने डॉक्टर को बताया कि उसे महीने में 3-4 दिन तक पेशाब से खून आता है. इस दौरान उसे पेट में दर्द भी होता है. शख्स ने बताया कि ऐसा करीब 20 सालों से होता आ रहा है. इन सब दिक्कतों के चलते उसने किशोरावस्था में एक ऑपरेशन भी करवाया था लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा. अब जब चार दिन से पेट का दर्द नहीं रुका तो उसे मजबूरन अस्पताल आना पड़ा. इधर, शख्स की परेशानी सुनकर पहले तो डॉक्टर को लगा कि शायद उसे अपेंडिसाइटिस है लेकिन जब जांच की गई तो ऐसी चीज निकलकर सामने आई जिसे देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए. 

यह भी पढ़ें- Gujarat-Maharashtra Rains: आफत की बारिश में डूबे शहर, तस्वीरों में देखें तबाही का डरावना मंजर

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, डॉक्टरों ने 33 वर्षीय शख्स को बताया कि वह पुरूष नहीं बल्कि महिला है. डॉक्टर ने कहा, जब शख्स का जन्म हुआ तब उसके शरीर में पुरुषों के जेनिटल आर्गन के साथ-साथ महिलाओं के अंग भी थे. जांच में सामने आया कि शख्स के शरीर में ओवरी और गर्भाशय है साथ ही उसे पिछले 20 सालों से पीरियड भी आ रहे हैं. यानी पेशाब से खून आने जैसी कोई समस्या थी ही नहीं बल्कि मामला ही कुछ और था. शख्स को 33 साल की उम्र में पता चला कि उसमें फीमेल सेक्स क्रोमोजोम्स हैं.  

हालांकि, सर्जरी के बाद डॉक्टरों ने शख्स के फीमेल आर्गन्स निकाल दिए हैं लेकिन उसके टेस्टिकल्स स्पर्म नहीं बना सकेंगे. यानी वह सामान्य जीवन तो जी पाएगा लेकिन कभी बच्चे पैदा नहीं कर पाएगा.

यह भी पढ़ें- राशन कार्ड धारकों के लिए सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान, जानें क्या मिलेगा फायदा 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement