Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MotoGP Bharat में प्रैक्टिस के दौरान रेसर के बाइक में लग गई आग, देखें खतरनाक वीडियो

MotoGP Bharat 2023: भारत में MotoGP की शुरुआत ग्रेटर नोएडा के बुद्धा इंटरनेशनल सर्किट में हो गई है. इसका एक हैरान कर देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है.

article-main

motogp bharat bike skids off

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के नोएडा में MotoGP इवेंट की शुरुआत इंटरनेशनल सर्किट में हो गई है. इस दौरान एक हादसा हो गया, वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. यहां पर प्रैक्टिस के दौरान जापानी रेसर ताइयो फुरुसातो की बाइक ट्रैक पर फिसल गई. इसके बाद उनकी बाइक में आग लग गई. आग लगते ही उन्होंने बाइक से दूरी बना ली और इस हादसे में वह सुरक्षित बच गए.

जापानी मोटरसाइकिल रेसर ताइयो फुरुसातो प्रैक्टिस कर रहे थे. इस दौरान टर्न करते समय अचानक से उनकी बाइक स्किड कर गई. इससे बाइक का कंट्रोल उनके हाथ से छूट गया. वो बाइक समेत गिर पड़ें और कुछ दूर तक बाइक के साथ घिसटते हुए चले गए. जिसके बाद बाइक में आग लग गई. इस हादसे में उन्हें किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ. हादसे के तुरंत बाद ही मौके पर सुरक्षा कर्मी व ग्राउंड स्टाफ पहुंच गए और बाइक की आग बुझा दी.

मोटरसाइकिल रेसर हैं ताइयो फुरुसातो

ताइयो फुरुसातो जापानी मोटरसाइकिल रेसर हैं, जो वर्तमान में मोटो3 विश्व चैम्पियनशिप में होंडा टीम एशिया के लिए रेस कर रहे हैं. इससे पहले वह  एशिया टैलेंट कप में भाग ले चुके हैं. नोएडा में हो रहे Moto-3 चैंपियनशिप के प्रैक्टिस सेशन की शुरूआत सुबह 9 बजे हुई है. ये इंडियन ग्रां प्री का पहला क्रैश था. जानकरी के लिए बता दें कि इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. खतरनाक वीडियो देख लोग हैरानी जता रहे हैं. 

 

खतरनाक यह खेल 

मोटोजीपी बाइक रेसिंग दुनिया का सबसे रोमांचक खेल होने के साथ यह सबसे खतरनाक भी है. ग्रांड प्रिक्स मोटरसाइकिल रेसिंग चैंपियनशिप की शुरुआत 1949 में हुई थी. इसकी स्थापना के साथ ही दुर्घटनाओं का सिलसिला शुरू हो गया. बता दें कि मोटरसाइकिल चैंपियनशिप को वर्तमान में चार वर्गों में विभाजित किया गया है. इनमें सबसे ऊपर मोटोजीपी है। इसके बाद मोटो-2, मोटो-3 और मोटो-ई हैं. ग्रेटर नोएडा में आयोजित होने वाली इंडियन मोटोजीपी बाइक रेस का आयोजन 22 सितंबर से 24 सितंबर तक होगा. यहां जाने के लिए आप Book My Show या फिर मोबाइल ऐप पर MotoGP Bharat 2023 से टिकट बुक कर सकते हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement