Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

63 साल के आदमी की आंत में पहुंच गई मक्खी, जांच के बाद दंग रह गए डॉक्टर

America News: बुजुर्ग व्यक्ति की आंत में जिंदा मक्खी मिलने से डॉक्टर हैरान रह गए. आइए आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है.

63 साल के आदमी की आंत में पहुंच गई मक्खी, जांच के बाद दंग रह गए डॉक्टर

America Trending news hindi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमेरिका से एक ऐसी खबर सामने आई, जिसे जानकर हर कोई दंग रह गया. यहां कोलोनोस्कोपी के दौरान डॉक्टर को 63 वर्षीय व्यक्ति के आंत में जिंदा मक्खी दिखी. जिसके बाद डॉक्टर के होश उड़ गए. डॉक्टर का कहना है कि ऐसा कैसे हो सकता है कि किसी व्यक्ति के आंत में जिंदा मक्खी पहुंच गई हो. अमेरिकन जर्नल ऑफ गेस्ट्रोएंटोरोलॉजी में निकली इस खबर ने डॉक्टर और मरीज को हैरान कर दिया.

नियमित चेकअप कराते रहते हैं और अपनी बीमारी का इलाज कर रहे हैं. ऐसे में वह अपनी नियमित जांच के लिए अस्पताल पहुंचे थे, जहां उनका टेस्ट किया गया. टेस्ट रिपोर्ट में जो कुछ दिखा, उसे देख डॉक्टरों का माथा चकरा गया. 

ये भी पढ़ें- मजदूरों की सलामती के लिए हरिद्वार में प्रार्थना, सेना ने संभाला मोर्चा  

आंत में दिखी भिनभिनाती मक्खी

डॉक्टर ने बताया कि बुजुर्ग की आंत में उन्हें भिनभिनाती हुई मक्खी दिखाई दी. ऐसे में डॉक्टर भी सच में पड़ गए की पेट के अंदर मक्खी कैसे पहुंच गई. अमेरिकन जर्नल ऑफ गैस्ट्रोएंटरोलॉजी के मुताबिक, शख्स का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने इसे दुर्लभ कोलोनोस्कोपिक खोज से जुड़ा हुआ बताया. वहीं, आशंका जताई गई है कि इंसान अनजाने में फलों या सब्जियों में मौजूद रहने वाले मक्खियों के अंडे या लार्वा का सेवन कर लेते हैं. ऐसे में मक्खी आंत में बन गई होगी. 

ये भी पढ़ें- US Reord Shopping: शॉपिंग का बना नया रिकॉर्ड, एक दिन में कर डाली 70 अरब की ऑनलाइन खरीदारी 

बुजुर्ग ने कही ऐसी बात 

बुजुर्ग का कहना है कि वह जांच के लिए आने से पहले केवल लिक्विड चीज ही लेते हैं, ऐसे में खाने की चीजों में मक्खी आने का कोई सवाल ही नहीं पैदा होता. इसके साथ उनका यह भी कहना है कि अगर मक्खी खाने के द्वारा अंदर चली भी गई तो एसिड से बची कैसे रह गई. इसके साथ उन्होंने कहा कि पेट के अंदर कई ऐसे एंजाइम मौजूद होते हैं, जो कई तरह के एंजाइम को गला देते हैं. ऐसे में यह सवाल अब डॉक्टरों के लिए पहेली बना हुआ है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement