Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs BAN: गेंदबाजों ने बदला मैच का नतीजा, बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल की दहलीज पर भारतीय टीम

IND vs BAN T20 World Cup 2022: भारत ने ग्रुप 2 में पाकिस्तान, नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज की है तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार मिली है.

Latest News
article-main

IND vs BAN Match Highlights

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बुधवार को भारतीय टीम ने बांग्लादेश को हराकर ग्रुप 2 में तीसरी जीत दर्ज कर ली है. इस जीत के साथ भारतीय टीम ग्रुप में 6 अंक के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है. अब सेमीफाइनल की टिकट पक्की करने के लिए भारत को सिर्फ एक अंक चाहिए. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 184 रन बनाए. 185 रनों के जवाब में बांग्लादेश को डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से 16 ओवर में 151 रन का लक्ष्य मिला. जवाब में बांग्लादेश सिर्फ 145 रन बना सकी.  इस तरह भारत ने ग्रुप 2 में अपनी तीसरी जीत दर्ज कर ली. 

Suryakumar Yadav: दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज बनने तक के सफर पर एक नजर, भारत के सिर्फ तीसरे बैट्समैन

इससे पहले शाकिब अल हसन ने टॉस जीता और पहले भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया. भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और रोहित शर्मा सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद केएल राहुल के साथ मिलकर कोहली ने भारतीय पारी को संभाला और टीम को 50 के पार पहुंचाया. 10वें ओवर में केएल राहुल 50 पूरा करते ही आउट हो गए. इसके बाद विराट और सूर्या ने तेजी से रन बनाना शुरू किया और भारत को 100 के पार पहुंचाया. सूर्य कुमार यादव 16 गेंद में ताबडतोड़ 30 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद विराट कोहली ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया और 64 रन बनाकर नाबाद रहे. आखिरी ओवर में अश्विन की छोटी पारी की बदौलत भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 184 रन बनाए. 

बारिश के बाद बदला मैच

185 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत धमाकेदार रही और लिटन दास ने ताबड़तोड़ 21 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया. इसके बाद मैच में बारिश ने खलल डाला और जब शुरू हुआ तो केएल राहुल ने लिटन दास को रन आउट कर मैच में वापसी की शुरुआत की. इसके बाद मोहम्मद शमी ने शान्टो को आउट कर एक और झटका दिया. इसके बाद अर्शदीप ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर मैच का पासा ही पलट दिया. वहां से मैच पर भारत ने पकड़ बनानी शुरू की और अगले ओवर में हार्दिक पंड्या ने दो विकेट लेकर काफी हद तक मैच भारत की झोली में डाल दिया.

Sydney Pitch Report: सिडनी की पिच किसका देगी साथ? साउथ अफ्रीका मारेगी या पाकिस्तान होगी बाहर

आखिरी यानी 16वें ओवर में भारत को 20 रन डिफेंड करने थे. पहली गेंद पर तस्किन अहमद ने एक रन लिए. दूसरी गेंद पर नुरूल हसन ने छक्का जड़ दिया. तीसरी गेंद पर चौका जड़कर नुरुल ने बांग्लादेश को मैच में फिर से वापसी करा दी. लेकिन इसके बाद अर्शदीप ने शानदार गेंदबाजी की और मैच भारत की मुट्ठी में कर दिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement