Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PAK vs NED: शाहीन और रऊफ की आएगी आंधी या नीदरलैंड्स करेगी उलटफेर? हैदराबाद की पिच बताएगी असली कहानी

ICC Cricket World Cup 2023: शुक्रवार को राजिव गांधी स्टेडियम में पाकिस्तान अपने वर्ल्डकप अभियान का आगाज करेगी. इस मैच से पहले जानें कैसी है हैदराबाद की पिच.

article-main

world-cup-2023-pak vs ned Rajiv Gandhi International Stadium Hyderabad-pitch-analysis Pakistan vs Netherlands 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान वनडे वर्ल्डकप में शुक्रवार को नीदरलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी. इस मुकाबले में ग्रीन आर्मी अपनी खामियों को दूर कर और स्टार खिलाड़ियों के फॉर्म में लौटने की उम्मीद करेगी. एशिया कप के फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहने और दोनों अभ्यास मैचों में शिकस्त के बाद पाकिस्तान को अगर वनडे क्रिकेट की इस प्रतियोगिता में नॉकआउट तक जाना है तो अपने खेल में सुधार करना होगा. पाकिस्तान की समस्या शीर्ष क्रम के साथ शुरू हो जाती है. उसकी सलामी जोड़ी काफी लंबे समय से बड़ी साझेदारी करने में नाकाम रही है. यही वजह है कि मीडिल ऑर्डर पर दबाव बन जाता है. सामने उनके नीदरलैंड्स की टीम है जो मौका मिलते ही पाकिस्तान के छक्के छुड़ा सकती है. 

ये भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेट टीम को इतिहास रचने से रोक पाएगी बांग्लादेश? जानें भारत में कहां देखें ये मुकाबला

ये मुकाबला हैदराबाद के राजिव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. जहां पाकिस्तान ने अभ्यास मैच खेल था लेकिन उन्हें हार झेलनी पड़ी थी. ऐसे में पिच और कंडिशन का अंदाजा तो पाकिस्तान की टीम को हो गया होगा लेकिन क्या टीम पूरी तरह से फिट और पहले मुकाबले के लिए तैयार है. टीम ने दोनों अभ्यास मैच में काफी गलतियां की. नीदरलैंड्स की टीम वर्ल्डकप जैसे बड़े टूर्नामेंट्स में उलटफेर करने के लिए जानी जाती है लेकिन इस बार उसके हौसले इसलिए भी बुदंल हैं क्योंकि ये टीम जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज जैसी टीमों को पछाड़कर वर्ल्डकप खेलने आई है. 

जानें क्या कहती है हैदराबाद की पिच

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच की बात करें तो यहां बल्लेबाजों के लिए रन बनाना काफी आसान हो जाता है. हालांकि बारिश ने भी खलल डाला है और अगर पाकिस्तान के मैच से पहले बारिश हुई तो शाहीन और आसिफ अली खतरनाक साबित हो सकते हैं. यहां अब तक 7 वनडे खेले गए हैं. जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 4 मैच जीती है. वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए 3 मैच जीते गए हैं. यहां पहली पारी का औसत स्कोर 288 है. वहीं दूसरी पारी में औसतन 262 रन बनते हैं. इस मैदान पर हाईएस्ट स्कोर का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम है. कंगारू टीम ने भारत के खिलाफ 2009 में बोर्ड पर 350 रन टांग दिए थे. वहीं सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम है. भारत ने 2011 में इंग्लैंड को 174 रन पर ढेर कर दिया था. टॉस जीतने वाली टीम लक्ष्य का पीछा करने पसंद करेगी. 

ICC ODI Cricket World Cup 2023 के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम उल हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस राऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम. 

ICC ODI Cricket World Cup 2023 के लिए नीदरलैंड्स की टीम

स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), मैक्स ओडोड, बास डी लीडे, विक्रम सिंह, तेजा निदामानुरू, पॉल वान मीकेरेन, कॉलिन एकरमैन, रोलोफ वान डर मर्व, लोगान वान बीक, आर्यन दत्त, रेयान क्लेन, वेस्ली बारेसी, साकिब जुल्फिकार, शारिज अहमद और साइब्रांड एंजेलब्रेक्ट. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement