Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

U19 World Cup Final, Weather Report: बारिश की भेंट चढ़ा IND vs AUS फाइनल तो कौन बनेगा चैंपियन? जानिए क्या है ICC का नियम

Benoni Weather Forecats: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ICC मेंस अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल रविवार को बेनोनी में खेला जाएगा. इस मुकाबले पर बारिश का साया है. जानिए मैच रद्द होने पर किसे विजेता घोषित किया जाएगा.

Latest News
U19 World Cup Final, Weather Report: बारिश की भेंट चढ़ा IND vs AUS फाइनल तो कौन बनेगा चैंपियन? जानिए क्या है ICC ��का नियम

अंडर-19 वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ भारत और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत और ऑस्ट्रेलिया एक बार वर्ल्ड कप फाइनल में भिड़ने जा रहे हैं (IND vs AUS). इस बार दोनों देशों की अंडर-19 टीमों के बीच खिताबी मुकाबला होने वाला है (Under-19 World Cup Final). 19 नवंबर 2023 को  खेले गए ODI वर्ल्ड कप के फाइनल में कंगारूओं ने टीम इंडिया को हराकर करोड़ों भारतीय फैंस को मायूस कर दिया था. ऐसे में उदय सहारन की अगुवाई वाली भारतीय अंडर-19 टीम उस हार का बदला लेने के लिए बेताब होगी. हालांकि इस मुकाबले पर बारिश का साया मंडरा रहा है.

बेनोनी में बारिश की संभावना

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 का खिताबी मुकाबला रविवार (11 फरवरी) को बेनोनी में होने वाला है. AccuWeather के मुताबिक मैच के दिन बारिश की संभावना 65 प्रतिशत है. बिजली कड़कने के साथ तेज हवा चलने का पूर्वानुमान है. साथ ही दिन भर आसमान में बादल छाए रहेंगे. मुकाबला होने की कम ही उम्मीदें दिखाई दे रही हैं. ऐसे में फैंस के मन में सवाल उठ रहा है कि अगर फाइनल रद्द होता है, तो चैंपियन कौन बनेगा? चलिए जानते हैं ICC का क्या नियम है.

ICC का ये है नियम

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच रविवार को पूरी तरह से धुल जाता है, तो भी ज्यादा चिंता करने वाली बात नहीं है. फाइनल के लिए एक रिजर्व डे रखा गया है. अगर रिजर्व डे पर भी बारिश खलल डालती है और मुकाबला धुल जाता है, तो भारत और ऑस्ट्रेलिया को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा. आईसीसी के नियम के अनुसार, अंडर-19 वर्ल्ड कप के नॉक आउट मैचों का परिणाम निकालने के लिए कम से कम 25-25 ओवरों का खेल होना जरूरी है. यह भी पढ़ें: गाबा में ऑस्ट्रेलिया को घुटनों पर लाने वाले Shamar Joseph को मिली IPL में एंट्री, इस टीम से खेलेंगे अगला सीजन

दोनों टीमों का स्क्वॉड:

भारत: उदय सहारन (कप्तान), आदर्श सिंह, अर्शीन कुलकर्णी, मुशीर खान, प्रियांशु मोलिया, सचिन दास, अरावेल्ली अवनीश, मुरुगन अभिषेक, राज लिंबानी, नमन तिवारी, सौमी पांडे, धनुष गौड़ा, रुद्र पटेल, अराध्य शुक्ला और इन्नेश महाजन (विकेटकीपर).

ऑस्ट्रेलिया: ह्यूज वेइबगेन (कप्तान), हैरी डिक्सन, सौम कोन्टास, हरजस सिंह, रेयान हिक्स (विकेटकीपर), ओलिवर पीक, टॉम कैंपबेल, रैफ मैकमिलन, टॉम स्ट्रैकर, माहली बियर्डमैन, कैलम विडलर, लाचलान एटकेन, चार्ली एंडरसन, हरकीरत बाजवा और एडन ओ कॉनर.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement