Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Cricket League 2023: यूपी में भी शुरू होने जा रहा है क्रिकेट लीग, वाराणसी, मेरठ और गोरखपुर समेत ये 6 टीमें लेंगी हिस्सा

UP Cricket League का पहला संस्करण शुरू होने जा रहा है,जिसमें 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं. इस लीग की शुरुआत 30 अगस्त से होगी.

UP Cricket League 2023: यूपी में भी शुरू होने जा रहा है क्रिकेट लीग, वाराणसी, मेरठ और गोरखपुर समेत ये 6 टीमें लेंगी हिस्सा

UP Cricket League 2023 live streaming schedule teams match timing know all details about upcl

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2007 में टी20 वर्ल्डकप की सफलता को देखते हुए दुनियाभर में कई टी20 क्रिकेट लीग की शुरुआत हुई. भारत में इंडियन प्रीमियर लीग, पाकिस्तान में पाकिस्तान सुपर लीग, ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग और बांग्लादेश में बांग्लादेश प्रीमियर लीग शुरू हुए. हालांकि विदेशों के अलावा भारत में भी मुंबई टी20 लीग, तमिलनाडु प्रीमियर लीग, कर्नाटका प्रीमियर लीग जैसे लीग की शुरुआत हुई. धीरे धीरे ऐसे लीगों की संख्या बढ़ती जा रही है. देश की सबसे बड़ी आदाबी वाला राज्य अब उत्तर प्रदेश क्रिकेट लीग की शुरुआत करने जा रहा है. पहले संस्करण के लिए 6 टीमें तय की गई हैं, जो 30 अगस्त से प्रतिस्पर्धा करेंगी. 

ये भी पढ़ें: ये कैसी ट्रेनिंग कर रहा बांग्लादेशी क्रिकेटर? ट्रेनर के कहने पर अंगारों पर चलने लगा खिलाड़ी 

उत्तर प्रदेश क्रिकेट लीग को शुरू करने के लिए यूपी क्रिकेट एसोसिएशन भी पूरी तरह से तैयारियों में जुट गया है. इस लीग के पहले सीजन (UPCL 2023) में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं. फ्रेंचाइजियों की नीलामी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और अब खिलाड़ियों का चयन ड्रॉफ के द्वारा 20 अगस्त को किया जाएगा. इस दौरान नीलामी में सबसे महंगी फ्रेंचाइजी कानपुर की खरीदी गई है तो वहीं लखनऊ सबसे सस्ते में बिक गई. इस लीग के सभी मुकाबला पहले सीजन में कानपुर के ग्रीनपार्क में खेले जाएंगे. टूर्नामेंट के सभी मुकाबलों का प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क्स पर किया जाएगा. 

कानपुर की टीम पर लगी सबसे बड़ी बोली

आपको बता दें कि इससे पहले देश में कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और ओड़िशा में टी20 लीग शुरू हो चुके हैं. निलामी के दौरान कानुपर की टीम पर 7.20 करोड़ रुपए की बोली लगी, जो सबसे महंगी रही. लखनऊ की टीम के लिए सिर्फ 5.25 करोड़ रुपए की बोली लगी. वाराणसी पर 6.50 करोड़, गोरखपुर पर 6 करोड़, गौतमबुद्ध नगर पर 5.75 करोड़ और मेरठ पर 5.50 करोड़ रुपए की बोली लगी. 

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने बेन स्टोक्स को लेकर दिया अजीबोगरीब बयान  

इस लीग में कई आईपीएल स्टार खेलते हुए नजर आ सकते हैं. इसके अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी UPCL 2023 में खेलते नजर आ सकते हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज प्रियम गर्ग को मेरठ की टीम का कप्तान बनाया जा सकता है. गर्ग भारतीय अंडर 19 टीम की कमान संभाल चुके हैं. इसके अलावा शिवम मावी, सौरभ कुमार, कार्तिक त्यागी, अंकित राजपूत, कर्ण शर्मा को भी यहां खेलते हुए देखा जा सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement