Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

2.3 ओवर में पाकिस्तान को बनाने होंगे इतने रन, मिल जाएगा सेमीफाइनल का टिकट

Pakistan vs England: वर्ल्डकप 2023 का 44वां मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डेंस में खेला जाएगा. इस मैच को जीतने के लिए पाकिस्तान के सामने नया समीकरण आया है.

article-main

pak vs eng world cup 2023 semifinal scenario pakistan needs 150 runs to chase in 2.3 overs to qualify for semi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जब से न्यूजीलैंड ने अपने आखिरी लीग स्टेज मुकाबले में श्रीलंका को 5 विकेट से हराकर सिर्फ 24 ओवर में ही लक्ष्य हासिल किया है तब से पाकिस्तान की सांसे फूल रही हैं. टीम को अंतिम चार में जगह बनाने के लिए ऐसा समीकरण मिला है जो नामुमकिन सा लग रहा है. पाकिस्तान ने लीग स्टेज में अब तक 4 मैच जीते हैं और इतने ही गंवा दिए हैं जिसकी वजह से उनके अंतिम चार में पहुंचने की संभावना न के बराबर रह गई है. भारतीय टीम अभी तक टूर्नामेंट में अजेय है और लगातार 8 मैच जीतकर 16 अंकों के साथ सबसे पहले सेमीफाइनल का टिकट हासिल करने वाली टीम बनी. साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने भी अंतिम चार में अपनी जगह पक्की कर ली है और अब सेमीफाइनल में जगह एक खाली है और दावेदार दो हैं. 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी पूर्व क्रिकेटर्स को बाबर आजम ने लिया आड़े हाथ, बताया क्यों दबाव में हैं

अब तक सभी क्रिकेट फैंस को ये जानकारी मिल चुकी है कि अगर बाबर आजम की सेना पहले बल्लेबाजी करती है और 287 रन से मैच जीत लेती है तो वे सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. लेकिन क्या होगा अगर पाकिस्तान को पहले गेंदबाजी करने का मौका मिले. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 450 रन बनाकर इंग्लैंड को 163 रन पर ऑलआउट कर सकती है जो संभव सा लग रहा है लेकिन बाद में बल्लेबाजी करने वाले समीकरण को देखकर पाकिस्तान के हाथ पैर फूल जाएंगे. अगर वो सभी गेंद पर छक्के भी लगा दें फिर भी वे वर्ल्डकप से बाहर ही होंगे. 

बाद में पाक ने की बल्लेबाजी को हार तय

पाकिस्तान के सामने बाद में बल्लेबाजी करते हुए दो समीकरण मिले हैं. हालांकि दोनों में उनकी टिकट पाकिस्तान की ही कटेगी. पाकिस्तान अगर इंग्लैंड को 150 के स्कोर पर रोक देती है तो इस लक्ष्य को उन्हें 2.3 ओवर में हासिल करना होगा. अगर इंग्लैंड की टीम 300 रन पहले बल्लेबाजी करते हुए बना देती है तो पाकिस्तान को यह लक्ष्य 6 ओवर में हासिल करना होगा. 6 ओवर में 36 गेंद होती हैं और अगर पाकिस्तान 36 छक्के भी मार दे तो भी 300 रन नहीं होते और इसलिए उनका वर्ल्डकप से बाहर जाना तय है. 

इंग्लैंड सिर्फ मैच जीतकर चैंपियंस ट्रॉफी के लिए कर लेंगे क्वालीफाई

इंग्लैंड को पाकिस्तान की मेजबानी में ही खेले जाने वाले 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए क्वालीफाई करने के लिए पाकिस्तान को ही हराना होगी. लेकिन पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बहुत बड़ी और नामुमकिन सी जीत की जरूरत है. पाकिस्तान 300 बनाती है तो उसे 13 रन पर इंग्लैंड को आउट करना होगा. अगर पाकिस्तान 400 बनाती है तो उसे 113 रन पर इंग्लैंड को आउट करना होगा. अगर पाकिस्तान 500 बना देती है तो 211 रन पर इंग्लैंड को ढेर करना होगा जो वनडे क्रिकेट इतिहास में आज तक इतना बड़ा टोटल नहीं बना. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement