Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mohammad Hafeez on Babar Azam: पाकिस्तान के लिए घाटे का सौदा साबित हो रहे थे बाबर, फिर हफीज ने उठाया बड़ा कदम

Babar Azam T20I Strike Rate: पाकिस्तान क्रिकेट के लिए टी20 क्रिकेट में ज्यादातर ओपनिंग बल्लेबाजी करने वाले बाबर आजम का स्ट्राइक रेट 130 से भी कम है.

Latest News
article-main

Mohammad Hafiz and Babar Azam

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बाबर आजम को भारत में आयोजित हुए वनडे वर्ल्डकप के बाद से कप्तानी छोड़नी पड़ी. उनके हटने के बाद भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम की हालट में कोई ज्यादा सुधार नहीं नजर आ रहा है लेकिन बाबर आजम के साथ किस किसने, क्या क्या किया, वह धीरे धीरे सब सामने आ रहा है. टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए ओपनिंग करने वाले बाबर आजम से कप्तानी ही नहीं बल्कि सालमी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी भी छीन ली गई. इसके पीछे पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी और वर्तमान हेड कोच मोहम्मद हफीज का हाथ था. 


ये भी पढ़ें: क्या इंग्लैंड ही भूल गए बैजबॉल क्रिकेट? बेन स्टोक्स और मैकुलम के गेम प्लान पर उठे सवाल


ताज्जुब की बात यह है कि मोहम्मद हाफीज ने ही मीडिया में इस बात को फैलाई है कि उन्होंने ही बाबर आजम को ओपनिंग से हटाया है. हालांकि बाबर आजम ने अभी तक इस मामले पर कोई बयान नहीं दिया है. मोहम्मद हफीज ने बाबर आजम के टी20 क्रिकेट में स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाया और उन्हें ओपनिंग की जगह कहीं और खेलने के लिए मनाया. जिस तरह से बाबर के लिए हफीज ने बयान दिया है, उसे देखते हुए बाबर आजम की टीम भावना को लेकर कई तरह के सवाल उठते हैं. 

एक दौर में बाबर थे बेहतरीन बल्लेबाज

एक दौर था कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम को दुनिया के 4 वर्तमान के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जा रहा था. बाबर टी20 में पाकिस्तान के लिए ओपनिंग भी करते थे. लेकिन फिर उन्हें नंबर तीन पर खेलते हुए देखा गया. मोहम्मद हफीज ने कहा कि उन्हें बाबर आजम को ओपनिंग छुड़वाने में 2 महीने का समय लग गया. हाफीज ने कहा कि वे चाहते थे कि बाबर आजम टी20 में ओपनिंग छोड़कर नंबर 3 पर खेलें और यही बात उन्हें मानने में 2 महीने लग गए. 

टी20 में नहीं चला तेजी से बल्ला

बाबर आजाम को क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में पारी की शुरुआत करना पसंद है लेकिन उनका स्ट्राइक रेट उनकी शैली पर कई तरह के सवाल खड़े करता है. 2021 टी20 वर्ल्डकप से बाबर पर टी20 क्रिकेट में स्ट्राइक रेट को लेकर कई सवाल खड़े हुए. उनका टी20 में 130 से भी कम का स्ट्राइक रेट है. इसलिए मोहम्मद हफीज बाबर आजम से पारी की शुरुआत कराना नहीं चाहते थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement