Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL Retention: अब लखनऊ सुपर जायंट्स की जर्सी में नहीं दिखेंगे ये खिलाड़ी, इन खिलाड़ियों को किया बाहर

IPL Retention: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने खिलाड़ियों को रिलीज और रिटेन कर लिया है.

IPL Retention: अब लखनऊ सुपर जायंट्स की जर्सी में नहीं दिखेंगे ये खिलाड़ी, इन खिलाड़ियों को किया बाहर

ipl 2024 lucknow super giants retain and release players list before indian premier league auction kl rahul
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए नीलामी से पहले बीसीसीआई ने सभी टीमों को रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट देने के लिए 26 नवंबर आखिरी तारीख रखी थी. हालांकि सभी टीमों ने आज ही अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स और अब लखनऊ सुपर जायंट्स ने भी लिस्ट जारी कर दी है. आइए देखते है कि एलएसजी ने किन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है और किन खिलाड़ियों को रिटेन किया है.

 यह भी पढ़ें- दिल्ली कैपिटल्स ने इन 11 खिलाड़ियों को कर दिया रिलीज, पृथ्वी शॉ को किया रिटेन

लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीलए 2024 के लिए राजस्थान रॉयल्स के साख ट्रेड किया है. टीम ने आवेश खान को देकर देवदत्त पडिक्कल को अपने खेमे में शामिल किया है. आईपीएल 2024 टीम का तीसरा साल होने वाला है. इस लिए टीम अपनी खेमे को मजबूत बनाने की कोशिश कर रही है और इस बार खिताब को अपने नाम करने की सोचेगी. इस लिए टीम ने कई खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है. लखनऊ ने सिर्फ एक विदेशी खिलाड़ी को रिलीज किया है. 

टीम ने इन विदेशी खिलाड़ियों को किया रिटेन और रिलीज

लखनऊ सुपर जायंट्स ने सिर्फ एक विदेशी खिलाड़ी डेनियन सैम्स को बाहर का रास्ता दिखाया है. इसके अलावा टीम ने सिर्फ 8 खिलाड़ियों को रिलीज किया है. जबकि टीम ने  क्विंटन डी कॉक, निकोलस पूरन, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, नवीन-उल-हक और मार्क वूड को रिटेन किया है और इसके साथ टीम ने कुल 18 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. 

लखनऊ सुपर जायंट्स के रिटेन खिलाड़ी

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, निकोलस पूरन, अयुष बडोनी, काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हूडा, देवदत्त पडिक्कल (ट्रेड), रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, क्रुणाल पांड्या, युधवीर सिंह, प्रेरक मांकड़, यश ठाकुर, अमित मिश्रा, मार्क वूड, मयंक यादव और मोहसिन खान.

लखनऊ सुपर जायंट्स के रिलीज खिलाड़ी

जयदे उनादकट, डेनियन सैम्स, मनन वोहरा, स्वापनिल सिंह, करण शर्मा, अर्पित गुलेरिया, सूर्यांश शेजड़ी और करुण नायर.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement