Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India vs Pakistan Hockey Live Streaming: भारत और पाकिस्तान के बीच होगी हॉकी की जंग, जानें कब और कहां देखें लाइव मैच

Ind vs Pak Live Hockey Match: हॉकी के चिर प्रतिद्वंदी भारत पाकिस्तान के बीच आज अहम मुकाबला होगा, दोनों अब तक करीब 178 मुकाबले खेल चुके हैं.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और पाकिस्तान की टीमें ऐसी हैं जो कि किसी भी मैदान पर उतरती हैं तो उसका तनाव और जोश एक अलग स्तर का होता है. कुछ ही दिनों में भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप क्रिकेट के अहम मुकाबले होने हैं. इससे पहले भारत पाकिस्तान हॉकी की फील्ड पर भी भिड़ने वाले हैं. एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान बुधवार यानी आज भारत पाकिस्तान हॉकी का महामुकाबला होगा. भारत सेमीफाइनल में पहुंच चुका है जबकि सेमीफाइनल में जाने के लिए पाकिस्तान का आज जीतना बेहद जरूरी है. 

भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट के शुरुआती चार मैचों में से 3 मैच जीत लिए थे. उसने सेमीफाइनल में जगह बना ली है. वहीं एक मैच टीम इंडिया का जापान के खिलाफ ड्रॉ पर समाप्त हुआ. टीम इंडिया 6 टीमों वाले इस टूर्नामेंट के पॉइंट्स टेबल में 10 अंकों के साथ टॉप पर है. वहीं पाकिस्तान की टीम 4 में से एक जीत, एक हार और दो ड्रॉ के साथ 5 अंक लेकर चौथे स्थान पर है और उसके लिए आज का मैच करो या मरो की स्थिति वाला है. 

यह भी पढ़ें- धोनी और विराट के साथ खेलकर भी कुछ नहीं सीखा? हार्दिक ने रोकी तिलक की फिफ्टी तो भड़क गए लोग 

भारत पाकिस्तान के बीच कैसा रहा है पुराना रिकॉर्ड

बता दें कि भारत और पाकिस्तान की हॉकी टीमें पिछली बार एशिया कप 2022 में भिड़ी थीं. उस मैच में कांटे की टक्कर देखने को मिली थी और मुकाबला 1-1 से ड्रॉ हो गया था. खास बात यह है कि भारतीय टीम पिछले 14 मुकाबलों में से एक बार भी पाकिस्तान के खिलाफ हारी नहीं है.

वहीं ओवरऑल दोनों टीमों के बीच रिकॉर्ड की बात करें तो कुल 178 मैच खेले गए हैं जिसमें से पाकिस्तानी टीम ने 82 और भारत ने 64 मुकाबले जीते हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच 32 मुकाबले ड्रॉ पर समाप्त हुए हैं, लेकिन एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारत का पलड़ा भारी है और 10 में से 6 मैच मेन इन ब्लू ने जीते हैं और पाकिस्तान की टीम सिर्फ दो मैच जीती है। जबकि दो मुकाबले ड्रॉ पर समाप्त हुए हैं.

ये भी पढ़ें: वर्ल्ड कप जिताने वाले युवी ने बताई रोहित की टीम की सच्चाई, पढ़ें क्यों बोले 'नहीं जीतोगे वर्ल्ड कप' 

कहां और कितने बजे होगा मैच

बता दें कि एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन चेन्नई में किया जा रहा है. इस टूर्नामेंट के सभी मुकाबले चेन्नई के मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में खेले जा रहे हैं. इस महामुकाबले का आयोजन बुधवार रात 8.30 बजे से शुरू होगा. भारतीय टीम के इस लीग में सभी मुकाबले इसी समय पर खेले गए हैं.

ये भी पढ़ें: हरमनप्रीत की कप्तानी में टीम इंडिया का दमदार फॉर्म जारी, देखें लेटेस्ट अंक तालिका

कहां देखें लाइव मैच

बता दें कि एशियाई हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी के ब्रॉडकास्ट राइट्स स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं. ऐसे में आप स्टार स्पोर्ट्स पर विभिन्न भाषाओं में इसका लुत्फ उठा सकते हैं. इसके अलावा ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के राइट्स फैनकोड के पास हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement