Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ind Vs Ban 1st ODI: पहले वनडे में हार के बाद टीम इंडिया की ICC ने भी लगाई क्लास, सभी खिलाड़ियों को दी सजा

ICC Fined Team India Ind Vs Ban ODI: पहले वनडे में बांग्लादेश के हाथों हार के बाद टीम इंडिया को एक और बड़ा नुकसान हुआ है.

article-main

Team India Fined Ind Vs Ban ODI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बांग्लादेश दौरे पर लगता है टीम इंडिया की किस्मत कुछ साथ नहीं दे रही है. मीरपुर वनडे (Ind Vs Ban ODI) में बांग्लादेश ने टीम इंडिया को एक विकेट से हराकर सीरीज में बढ़त ले ली है. अब टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर मैच फीस का जुर्माना लग गया है. स्लो ओवर रेट के कारण आईसीसी ने मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना लगाया है. कप्तान रोहित शर्मा ने इसे स्वीकार भी कर लिया है और इसके खिलाफ अपील नहीं करेंगे.

ICC ने धीमी ओवर गति के कारण लगाया 80% मैच फीस का जुर्माना 
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) पैनल के मैच रेफरी रंजन मदुगले ने टीम इंडिया पर यह जुर्माना लगाया है. भारतीय टीम ने निर्धारित समय में 4 ओवर कम किए थे. खिलाड़ियों और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता के तहत यह फाइन लगाया गया है. बता दें कि धीमी ओवर गति से जुड़े अनुच्छेद 2.22 के अनुसार, तय समय में अगर कोई टीम ओवर पूरे नहीं कर पाती है तो खिलाड़ियों पर प्रति ओवर की दर से उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.

यह भी पढ़ें: कैच टपका रहे केएल राहुल से ही विकेटकीपिंग कराएंगे रोहित शर्मा! सैमसन-पंत पर नहीं भरोसा?

अंपायरों ने की थी स्लो ओवर रेट की शिकायत
आईसीसी नियमों के तहत, टीम पर मैच फीस का 80% जुर्माना लगाया गया है. दरअसल आखिरी के ओवरों में गेंदबाजों और रोहित शर्मा ने भी फील्डिंग सेट करने में काफी वक्त लिया था. इस वजह से निर्धारित समय में ओवर नहीं पूरे हुए.  स्लो ओवर रेट का आरोप मैदानी अंपायर माइकल गॉ और तनवीर अहमद, तीसरे अंपायर शरफुद्दौला इब्ने शाहिद और चौथे अंपायर गाजी सोहेल ने लगाया था. जांच के बाद आईसीसी ने टीम पर जुर्माना लगाया है. 

यह भी पढ़ें: राहुल और सुंदर की बेकार फील्डिंग पर रोहित शर्मा ने खोया आपा, 'गाली' देने का वीडियो वायरल 

कप्तान रोहित शर्मा ने स्वीकार किया जुर्माना 
बीसीसीआई सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, कप्तान रोहित शर्मा ने जुर्माना स्वीकार कर लिया है. खिलाड़ियों और टीम के पास ऐसे मामलों में अपील करने का अधिकार होता है जिस पर आगे सुनवाई की जाती है. हालांकि भारतीय कप्तान ने जुर्माना स्वीकार कर लिया है. ऐसे में अब अपील की कोई जरूरत नहीं है. भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा वनडे बुधवार 7 दिसंबर को खेला जाएगा. दूसरा वनडे मुकाबला भी मीरपुर के शेर ए बंगला स्टेडियम में ही खेला जाना है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement