Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'टी20 और वनडे में खेलने के हकदार नहीं है अश्विन...' पूर्व दिग्गज ने गेंदबाज को लेकर दिया बड़ा बयान

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले पूर्व भारतीय दिग्गज युवराज सिंह ने स्टार टेस्ट गेंदबाज आर अश्विन को लेकर एख बड़ा बयान दिया है.

Latest News
article-main

R Ashwin

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इसके अलावा अफगानिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में आर अश्विन एक अहम भुमिका निभाएंगे. हालांकि अश्विन टी20 और वनडे की टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्हें सिर्फ टेस्ट टीम के लिए ही चुना जाता है. इस बीच पूर्व भारतीय दिग्गज ने अश्विन को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है. उनका कहना है कि अश्विन टी20 और वनडे टीम में चुने जाने के हकदार नहीं है. आइए जानते है कि पूर्व दिग्गज कौन है और उन्होंने इसके अलावा और क्या कहा है. 

यह भी पढ़ें- आईपीएल के पहले सुपरस्टार ने लिया संन्यास, 23 साल के करियर पर लगाया विराम

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने आर अश्विन को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने  'युवराज सिंह सेंटर ऑफ एक्सीलेंस' के लॉन्चिंग के दौरान दिग्गज गेंदबाज को लेकर बयान दिया है. इस दौरान युवराज से पूछा गया था कि क्या अश्विन को सफेद गेंद क्रिकेट में अच्छे से मौका नहीं मिल रहा है? इसके जवाब में उन्होंने कहा, "आर अश्विन एक महान और दमदार गेंदबाज हैं. लेकिन मेरा मानन है कि वो टी20 और वनडे में चुने जाने के हकदार नहीं हैं. भले ही वो गेंदबाजी बहुत अच्छी करते हैं, लेकिन उन्होंने बल्ले और फील्डिंग से टीम के लिए क्या किया है. हां, लेकिन टेस्ट टीम में उन्हें जरूर होना चाहिए. वहीं सफेद गेंद क्रिकेट खेलने के वो काबिल नहीं हैं." 

टेस्ट में भारत के लिए दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं अश्विन

आर अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने टेस्ट में अपने दमदार प्रदर्शन से विपक्षी बल्लेबाजों के धूल चटाई है. इसके अलावा अश्विन भारत के दूसरे सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज भी हैं. अश्विन ने अपने टेस्ट करियर में अब तक 490 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा टेस्ट में ओवरऑल सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में भी टॉप-10 में शामिल हैं. इतनी ही नहीं अश्विन ने अपनी गेंद के अलावा बल्ले से भी टेस्ट में कमाल किया है. अश्विन ने अब तक टेस्ट में कुल 5 शतक भी जड़े हैं. 

ऐसा है टी20 और वनडे में प्रदर्शन

आपको बता दें कि आर अश्विन टेस्ट जैसा प्रदर्शन टी20 और वनडे में करने में असफल रहे हैं. उन्होंने टी20 में कुल 65 मुकाबले खेले हैं और सिर्फ 72 विकेट ही चटकाए हैं. इसके अलावा वनडे में उन्होंने 116 मुकाबले खेले और 156 विकेट झटके हैं. रेड बॉल की तुलना में अश्विन सफेद गेंद से कुछ खास नहीं कर सके हैं. वहीं टी20 और वनडे में अश्विन बल्ले से भी कमाल नहीं किया हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement