Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AFG: युवराज सिंह ने बताया कौन ले सकता है उनकी जगह, इस खिलाड़ी में दिखती है खुद की झलक

IND vs AFG 2nd T20: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 से पहले इस खिलाड़ी को लेकर एक बड़ा दावा किया है.

Latest News
article-main

Yuvraj Singh, IND vs AFG 2nd T20

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज में टीम इंडिया ने पहला मुकाबला जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. वहीं इसका दूसरा मुकाबला आज यानी रविवार 14 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा, जो भारतीय समयानुसार 7 बजे से शुरू होगा. इस बीच पूर्व दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह ने एक बड़ा दावा कर दिया है. युवराज अपने दौर में बल्ले के साथ साथ गेंद से भी दमदार प्रदर्शन करते थे और एक फीनिशर की भुमिका अच्छे से निभाते थे. टीम इंडिया में ऐसे कई बल्लेबाज आए और मीडिल ऑर्डर में खेले, लेकिन युवराज की जगह नहीं ले सके. ऐसे में युवराज ने अब खुद एक नाम बताया है, जो उनकी जगह बहुत अच्छे से ले सकता है. इतना ही नहीं युवराज ने बताया कि उस खिलाड़ी में उन्हें खुद झलक भी दिखती है.

यह भी पढ़ें- रोहित शर्मा रचेंगे इतिहास, टी20I में ऐसा करने वाले बनेंगे इकलौते खिलाड़ी

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने मीडिल ऑर्डर के विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह का नाम लिया है. युवी को रिंकू में खुद की झलक भी दिखती है. इस बीच युवराज से पूछा गया कि रिंकू सिंह के बारे में आपकी क्या राए है? क्या आपको रिंकू को अपने योग्य जैसे खिलाड़ी के रूप में देख रहे हैं? इसके जवाब में युवी ने कहा, " हां, अगर मेरी जगह कोई ले सकता है तो वो रिंकू सिंह ही है. रिंकू को किसी भी तरह के सुधार की जरूरत नहीं है. सीमित ओवरों के खेल में जो भी होता है, वो उसे करते हैं. वो मीडिल ऑर्डर के ओवरों में तेज गति से रन बनाते हैं. रिंकू वक्त में टीम के काम आ सकते हैं. मेरा मानना है कि रिंकू को तीनों फॉर्मेट खेलना चाहिए. उन्हें सिर्फ टी20 के लिए छोड़ना चाहिए." 

उन्होंने आगे कहा, "रिंकू सिंह इस समय टीम इंडिया में बाएं हाथ का एक सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है. रिंकू मुझे मेरी याद दिलाते हैं. वो बहुत अच्छे से जानते हैं कि उन्हें कब अटैक करना है, कब स्ट्राइक रोटेट करना है और कब दबाव से निकलना है. वो हमें मैच जिताकर देंगे. मैं रिंकू पर दबाव नहीं डालना चाहता हूं, लेकिन उनके पास वो कौशल है, जो मैं किया करता था. वो एक अच्छे फीनिशर बन सकते हैं, जो मैं नंबर 5 और 6 पर अच्छा करता है." बता दें कि रिंकू सिंह को सिर्फ टी20 टीम में चुना जाता है. लेकिन युवराज की माने तो उन्हें अब तीनों फॉर्मेट में चुना जाना चाहिए. 

गौरतलब है कि रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में काफी शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने उस दौरान 5 गेंदों में 5 छक्के लगाकर महफिल लूट ली थी. इस प्रदर्शन के बाद ही उनका चयन टीम इंडिया की टी20 टीम में हुआ था. रिंकू सिंह ने इस मौके को दोनों हाथों से लूट लिया और काफी दमदार प्रदर्शन किया. रिंकू सिंह मध्यक्रम में एक अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और तेजी से रन बना रहे हैं. सिर्फ युवराज ही नहीं कई पूर्व दिग्गज रिंकू की जमकर तारीफ कर रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement