Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

GT vs MI Highlights: गुजरात टाइटंस ने IPL 2024 में की 'शुभ' शुरुआत, हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस को 6 रन से हराया

Gujarat Titans vs Mumbai Indians, IPL 2024: गुजरात टाइटंस ने रोमांचक मुकाबले में 6 रन से जीत दर्ज की. मुंबई को आखिरी ओवर में 19 रन की जरूरत थी. कप्तान हार्दिक पंड्या के क्रीज पर रहते हुए भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा. गुजरात के लिए उमेश यादव हीरो बनकर उभरे.

Latest News
article-main

शुभमन गिल को बतौर कप्तान पहले ही मैच में जीत मिली.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के पांचवें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को 6 रन से हरा दिया. रविवार, 24 मार्च को अहमदाबाद में खेले गए मुकाबले में मुंबई को जीत के लिए आखिरी ओवर में 19 रन बनाने थे. कप्तान हार्दिक पंड्या ने पहली गेंद पर छक्का और दूसरी गेंद पर चौका जड़कर पलड़ा मुंबई के पक्ष में झुका दिया था, लेकिन उमेश यादव ने अगली दो गेंदों पर हार्दिक और पीयूष चावला को पवेलियन भेजकर गुजरात की जीत की इबारत लिख दी. पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर गुजरात ने 168 रन का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में मुंबई 162 रन तक ही पहुंच सकी.

शुभमन गिल ने जीत के साथ की कप्तानी की शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने 12 ओवर में 2 विकेट के नुकसान के पर 107 रन बना लिए थे. यहां से उन्हें 48 गेंद में 62 रन चाहिए थे. रोहित शर्मा (43) और इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में आए डेवाल्ड ब्रेविस (46) के बीच 77 रन की पार्टनरशिप हो चुकी थी. ऐसा लग रहा था मुंबई आसानी से यह मैच जीत जाएगी. ऐसे में बाएं हाथ के स्पिनर साई किशोर ने 13वें ओवर की पहली गेंद पर रोहित को LBW आउट कर मुकाबले को बराबरी पर खड़ा कर दिया. इसके बाद मोहित शर्मा ने ब्रेविस और सिक्स हिटिंग मशीन टिम डेविड को पवेलियन भेज गुजरात की जबरदस्त वापसी कराई. आईपीएल डेब्यू कर रहे स्पेंसर जॉनसन ने 19वें ओवर में दो विकेट लेकर मेजबान टीम की जीत पक्की की. हार्दिक पंड्या के मुंबई इंडियंस से जुड़ने के कारण आईपीएल में पहली बार कप्तानी कर रहे शुभमन गिल ने पहले ही मुकाबले में अपनी टीम को जीत दिलाई.

जसप्रीत बुमराह वापसी पर चमके

इससे पहले हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाए जाने के बाद गिल और ऋद्धिमान साहा ने गुजरात को सधी हुई शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 31 रन जोड़े. पहले तीन ओवर तक रोककर रखे गए जसप्रीत बुमराह ने आते ही इस साझेदारी को तोड़ा. उन्होंने एक लेजर गाइडेड यॉर्कर पर साहा को क्लीन बोल्ड किया. इसके बाद गिल ने साई सुदर्शन के साथ मिलकर गुजरात की पारी आगे बढ़ाई. 21 गेंद में 31 रन चुके गिल अच्छे टच में लग रहे थे, लेकिन रनगति बढ़ाने के प्रयास में वह पीयूष चावला का शिकार बने.

मिडिल ओवरों में ओमरजई का विकेट गंवाने के बाद गुजरात की टीम डेथ ओवर्स में गियर बदलना चाह रही थी कि एक बार फिर उनके रास्ते में बुमराह खड़े हो गए. इंजरी की वजह से पिछले सीजन बाहर रहे इस तेज गेंदबाज ने 16वें ओवर में तीन गेंद के अंदर सुदर्शन और डेविड मिलर को चलता कर बड़े स्कोर तक पहुंचने के उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया. राहुल तेवतिया ने 15 गेंद में 22 रन जड़कर गुजरात को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया. बुमराह ने आईपीएल धमाकेदार वापसी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए और 3 कुल विकेट झटके.


ये भी पढ़ें: अहमदाबाद में नहीं खेला जाएगा IPL 2024 का फाइनल! यहां खेला जा सकता है मुकाबला; सामने आया बड़ा अपडेट


DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement