Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम इंडिया? भारत सरकार के रुख पर टिका ICC टूर्नामेंट का आयोजन

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में होना है. अगर टीम इंडिया इसमें भाग लेने पाकिस्तान नहीं जाती है, तो ICC इसे यूएई में आयोजित करा सकता है.

Latest News
article-main

चैंपियंस ट्रॉफी खेलने टीम इंडिया के पाकिस्तान जाने पर अनिश्चितता बनी हुई है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में होना है. टीम इंडिया यह टूर्नामेंट खेलने पाकिस्तान जाएगी या नहीं, इस पर अभी कुछ भी कन्फर्म नहीं है. ऐसे में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) 'हाइब्रिड मॉडल' अपना सकता है. आईसीसी बोर्ड के एक सदस्य ने कहा कि यूएई में आगामी चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है.

सरकार के नीति पर कुछ नहीं कर सकता आईसीसी

आईसीसी के कार्यकारी बोर्ड के एक सदस्य ने समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा, "अगले साल पाकिस्तान में चैंपिंयस ट्रॉफी हाइब्रिड मॉडल पर कराना एक विकल्प हो सकता है, क्योंकि आईसीसी भारत की भागीदारी पर फैसला नहीं ले सकता अगर सरकारी नीति उसके खिलाफ है." बता दें कि आईसीसी की सलाना बैठक दुबई में चल रही है. इस बैठक में फरवरी-मार्च 2025 में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन एजेंडे में शामिल नहीं था. 

वरिष्ठ प्रशासक ने कहा,"बोर्ड की बैठकों में हर सदस्य अपना मसला उठा सकता है जिस पर वोटिंग होती है. लेकिन अगर सदस्य देश की सरकार कहती है कि वे वहां नहीं खेल सकते तो आईसीसी को विकल्प तलाशने होते हैं." उन्होंने कहा, "आईसीसी बोर्ड का रूख साफ है कि वह अपने सदस्यों से उनकी सरकार की नीति या निर्देशों के खिलाफ जाने की अपेक्षा नहीं करता." सुत्र ने कहा कि बीसीसीआई टूर्नामेंट की तारीख करीब आने पर ही फैसला लेगा.

भारतीय टीम को सबसे ज्यादा खतरा

भारतीय डेविस कप टीम इस साल जनवरी-फरवरी में वर्ल्ड ग्रुप प्लेऑफ मुकाबला खेलने पाकिस्तान गई थी और खिलाड़ियों के साथ सहयोगी स्टाफ भी सुरक्षा इंतजाम से खुश था. लेकिन क्रिकेट का मामला अलग है. भारतीय टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे सुपरस्टार होंगे. आईसीसी बोर्ड के सदस्य ने कहा, "यह नहीं भूलना चाहिए कि ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड या इंग्लैंड की तुलना में भारतीय क्रिकेट टीम को खतरे की अधिक संभावना है."


ये भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप से बदल जाएगा White-ball क्रिकेट, ICC लागू करेगा स्टॉप क्लॉक नियम


DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement