Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AUS vs PAK: तीसरे टेस्ट से बाबर का चहेता गेंदबाज प्लेइंग 11 से बाहर, कप्तान ने दिया ये जवाब

Australia vs Pakistan 3rd Test Sydney: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान को बुधवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरा टेस्ट खेलना है, उससे पहले पाकिस्तान टीम ने हैरान करने वाला फैसला लिया है.

Latest News
AUS vs PAK: तीसरे टेस्ट से बाबर का चहेता गेंदबाज प्लेइंग 11 से बाहर, कप्तान ने दि��या ये जवाब

पाकिस्तान क्रिकेट टीम, फोटो क्रेडिट- ट्विटर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर जब पाकिस्तान क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना लाज बचाने उतरेगी तो शाहीन अफरीदी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. पहले दोनों टेस्ट मैच गंवाने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम को क्लीन स्वीप हार से बचने के लिए तीसरा टेस्ट या तो जीतना होगा या कम से कम ड्रॉ कराना होगा. ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 360 रन से करारी शिकस्त दी थी. दूसरे मुकाबले में भी पाकिस्तान को 79 रन से हार का सामना करना पड़ा था. तीसरे मुकाबले के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग 11 में दो बदलाव किए गए हैं. शाहीन अफरीदी की जगह साजिद खान खेलेंगे तो इमाम उल हक की जगह सैम आयूब ओपनिंग करेंगे. 

ये भी पढ़ें: क्या अपनी लाज बचा पाएगी पाकिस्तान या ऑस्ट्रेलिया करेगी क्लीन स्वीप? जानें कहां देखें लाइव

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी. 21 साल के सैम अयूब सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर टेस्ट डेब्यू करने के लिए तैयार है. उन्हें इमाम की जगह टीम में रखा गया है तो 30 साल के साजिद खान भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. सैम ने पिछले साल मार्च में टी20 इंटरनेशनल से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी. वह अब टेस्ट में अपना दमखम दिखाने के लिए बेकरार हैं. 

28 साल से टेस्ट मैच नहीं जीत पाई पाकिस्तान

आपको बता दें कि पाकिस्तान की टीम को ऑस्ट्रेलिया की धरती पर आखिरी टेस्ट मैच में जीत 1995 में मिली थी. उसके बाद से  पाकिस्तान यहां अब तक 16 टेस्ट खेल चुकी है और सभी 16 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. पाकिस्तान ने कभी भी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. इस दौरे पर उम्मीद थी कि पाकिस्तान इतिहास बदलेगी लेकिन ऐसा संभव होता नजर नहीं आ रहा है. तीसरे टेस्ट से टीम ने प्रमुख दो खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया है. हालांकि कप्तान शान मसूद ने बताया कि अफरीदी को तीसरे टेस्ट से क्यों बाहर किया गया है. 

सबसे ज्यादा ओवर फेंक चुके हैं शाहीन

मसूद ने कहा, "शाहीन अफरीदी ने पिछले कुछ दिनों में विश्व क्रिकेट में सबसे अधिक ओवर फेंके हैं. वह ट्रेनिंस सेशन में भी अपना 150 प्रतिशत देते हैं. वह अपने साथियों को प्रेरित करते रहते हैं. वह हमारे मुख्य खिलाड़ी हैं. इसलिए हम चाहते हैं कि शाहीन अफरीदी की अच्छी तरह से देखभाल हो और वह फिट रहें." 23 वर्षीय खिलाड़ी ने पहले दो टेस्ट मैचों में 99.2 ओवर फेंके हैं, जो मौजूदा सीरीज में सबसे अधिक है. ऑफ स्पिनर नाथन लायन अब तक 59.5 ओवर फेंककर दूसरे स्थान पर हैं. अफरीदी पाकिस्तान की गेंदबाजी आक्रमण के महत्वपूर्ण हथियार रहे हैं, जिन्होंने भारत में हालिया विश्व कप अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement