Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Numerology: इस मूलांक के लोगों को जीवन में मिलता है धोखा, दिमाग की जगह दिल से सोचना है इसकी वजह

Numerology: मूलांक निकालने के लिए जन्म की तारीख को आपस में जोड़ा जाता है. जातक का जन्म किसी भी महीने की 23 तारीख को हुआ है तो उसे उसका मूलांक (2+3) 5 होगा.

Latest News
Numerology: इस मूलांक के लोगों को जीवन में मिलता है धोखा, दिमाग की जगह दिल से सोचना है इसकी वजह

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) की तरह की अंक शास्त्र (Numerology) से भी जातक के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं. इसके लिए व्यक्ति के मूलांक (Mulank Numerology) का पता होना चाहिए. मूलांक (Mulank) निकालने के लिए किसी भी व्यक्ति की जन्म की तारीख को आपस में जोड़ा जाता है. जातक का जन्म किसी भी महीने की 23 तारीख को हुआ है तो उसे उसका मूलांक (2+3) 5 होगा. आज हम आपको ऐसे मूलांक (Mulank Numerology) के लोगों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें जीवन में अक्सर धोखा मिलता है.

इस मूलांक के लोगों को जीवन में मिलता है धोखा (Mulank Numerology)
जिन लोगों का मूलांक 7 होता है. यानी जिसका जन्म किसी भी महीने की 7, 16 और 25 तारीख को हुआ हो उन्हें जीवन में धोखा मिलता है. मूलांक 7 वाले लोग बहुत ही भावुक होते हैं. यह लोग अक्सर दिमाग से नहीं बल्कि दिमाग से सोचते हैं. ऐसे में इन लोगों को धोखा मिलता है. 7 मूलांक के लोगों को दिल से नहीं बल्कि दिमाग से सोचने पर काम करना चाहिए.

नौतपा के बाद कल रोहिणी नक्षत्र से बाहर आएंगे सूर्य, दैहिक से लेकर दैविक और भौतिक सुखों के लिए करें ये उपाय

मूलांक 7 वालों को इन परेशानियों का भी करना पड़ता है सामना
- यह लोग कई बार लोगों पर जरूरत से ज्यादा भरोसा कर लेते हैं इस वजह से भी इन्हें धोखा मिलता है. इस वजह से भारी नुकसान हो सकता है.
- इन लोगों में तुरंत फैसला करने की क्षमता नहीं होती है. यह कई लोगों से सलाह लेकर व समय को बर्बाद करने के बाद ही किसी भी नतीजे पर पहुंचते हैं.
- मूलांक 7 वाले लोग कड़ी मेहनत करने से बचना चाहते हैं. यह बिल्कुल भी शारीरिक श्रम नहीं करना चाहते हैं. इस वजह से इन्हें कई बार सफलता मिलते-मिलते रह जाती है.
- अक्सर क्षमता से बाहर के कार्य करते हैं जिस वजह से परेशानी में पड़ जाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement