Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

डी, बी और एन नामाक्षर वालों कि किस्मत इस मामले में होती है तेज, लेकिन इन कारणों से करते हैं मुश्किलों का सामना

Name Astrology: नाम शास्त्र में नाम के पहले अक्षर से उसके बारे में काफी कुछ जान सकते हैं. आज हम आपको इसके बारे में बताने वाले हैं.

Latest News
डी, बी और एन नामाक्षर वालों कि किस्मत इस मामले में होती है तेज, लेकिन इन कारणों से करते हैं मुश्किलों का सामना

Name Astrology

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) में कई तरह से व्यक्ति के बारे में जान सकते हैं. ऐसे ही नाम शास्त्र (Name Astrology) के जरिए भी व्यक्ति के गुणों और अवगुणों के बारे में जान सकते हैं. नाम शास्त्र के अनुसार, व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर (Name Astrology) के जरिए उससे जुड़े राज का खुलासा होता है. नाम शास्त्र में ऐसे ही कई नाम अक्षर के बारे में बताया गया है जो बहुत ही गुणी होते हैं. आज हम आपको ऐसे ही डी और बी और एन यानी द, व और न नाम अक्षर (Name Astrology) के जातकों के बारे में बताने वाले हैं तो चलिए आपको इन तीन नाम अक्षर वालों के करियर, स्वभाव और भविष्य के बारे में बताते हैं.

इन तीन अक्षरों से नाम शुरू होने वाले लोगों में होती हैं कई खासियत
द से नाम शुरू होने वालों की खासियत (Name Astrology)

जिन लोगों का नाम द से शुरू से होता है वह बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. नाम शास्त्र के अनुसार, इन लोगों का दिल साफ होता है. यह लोग हमेशा ही मुंह पर बोलने की आदत रखते हैं. इन्हें जो लगता है वह साफ-साफ बोल देते हैं. इन लोगों को जीवन में पैसों की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है. यह लोग अपनी मेहनत के दम पर जीवन में खूब तरक्की करते हैं.

इन डरावने सपनों को न करें नजरअंदाज, स्वप्न शास्त्र से जानें कैसे संकेत देते हैं ये सपने

व से नाम शुरू होने वालों की खासियत (Name Astrology)
नाम शास्त्र के मुताबिक व से नाम शुरू होने वाले लोग जीवन बहुत ही खुशहाली से जीते हैं. यह बड़ी ही मेहनत से सभी कामों को करते हैं. इन्हें जीवन में धन की कमी नहीं होती है. व से नाम शुरू होने वाले अधिकांश लोग धनवान होने के कारण आलीशान जीवन जीते हैं.

न से नाम शुरू होने वालों की खासियत (Name Astrology)
न अक्षर से जिनका नाम शुरू होता है. वह डांस और गाने के मामले में बहुत ही अच्छे होते हैं. यह लोग इन कामों में खूब रूचि लेते हैं. इन लोगों के ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा होती है. इन्हें परिवार के सदस्यों से खूब मान-सम्मान मिलता है. न से नाम शुरू होने वाले लोगों का जीवन बिल्कुल सरल और सुलझा हुआ होता है. कई बार इन लोगों को मुश्किलों का भी सामना करना पड़ता है हालांकि यह इन मुश्किलों से आसानी से पार पा लेते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement