Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mahakaleshwar Temple Aarti: हफ्ते में एक दिन मुफ्त में होगी महाकालेश्वर की भस्म आरती, जल्द तय होगी तारीख

उज्जैन के नेता से लेकर निवासी और साधु संत ​पिछले काफी समय से निशुल्क भस्म आरती की मांग कर रहे थे. इस मांग को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से स्वीकार कर लिया है. जुलाई से हर सप्ताह एक दिन श्रद्धालु निशुल्क भस्म आरती में हिस्सा ले सकेंगे. 

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में अब सप्ताह में एक बार श्रद्धालु​ बिना किसी शुल्क के बाबा की आरती में हिस्सा ले सकेंगे. हालांकि यह अनुमति सिर्फ उज्जैन के रहने वाले लोगों को मिलेगी. इसकी पिछले काफी समय से मांग की जा रही थी, जिसे मान लिया गया है. अब भस्म आरती के लिए सप्ताह में एक दिन, श्रद्धालुओं की संख्या और दिनांक तय की जानी है. 

दरअसल, पिछले काफी समय से उज्जैन के साधु संतों से लेकर नेता और निवासी भस्म आरती को निशुल्क करने की मांग पर अड़े हुए थे. सांसद अनिल फिरोजिया ने भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से एक दिन उज्जैन के श्रद्धालुओं को निशुल्क भस्म आरती के दर्शन का प्रस्ताव दिया था. इसे मुख्यमंत्री ने स्वीकार कर लिया है. साथ ही मंदिर कमेटी को इस संबंध में व्यवस्था बनाने के आदेश दे दिए गए हैं. 

Astrology Secret: क्या वाकई में दूध पीकर तुरंत बाहर निकलने से आकर्षित होती हैं नकारात्मक शक्तियां? जानिए इसके पीछे की वजह

सप्ताह में एक दिन फ्री होगी भस्म आरती

सप्ताह में एक दिन शहरवासी और श्रद्धालुओं को भगवान महाकाल की निशुल्क दर्शन की व्यवस्था की जाएगी. यह जुलाई माह से शुरुू हो सकती है. हालांकि अभी तक निशुल्क भस्म आरती का दिन ​तय नहीं हुआ है. मुख्यमंत्री से स्वीकृति मिलने के तुरंत बाद सांसद ने कलेक्टर को इसकी जानकारी दे दी है.  

Shani Shingnapur Mandir: रहस्यों से भरा है शनि शिंगणापुर मंदिर, दर्शन मात्र से शनि दोषों से मिलती है मुक्ति

भस्म आरती के ​लगते हैं 200 रुपये

श्री महाकालेश्वर भस्म आरती के लिए श्रद्धालुओं से 200 रुपये का शुल्क वसूला जाता है. अब तक यह नियम सभी श्रद्धालुओं के लिए था, लेकिन अब से उज्जैनवासियों के लिए भस्म आरती दर्शन के लिए किसी तरह का शुल्क नहीं देना होगा. सप्ताह में एक दिन भस्म आरती में निशुल्क दर्शन कर सकेंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement