Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

3 शुभ योग में हो रही है Hindu Nav Varsh की शुरुआत, मां लक्ष्मी की कृपा से इन राशि वालों को होगा धनलाभ

Hindu New Year: चैत्र माह की शुक्ल पक्ष प्रतिपदा के दिन से नए साल की शुरुआत हो रही है. नए साल पर तीन शुभ योग बन रहे हैं.

Latest News
article-main

Hindu Nav Varsh 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Hindu Nav Varsh 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार, 9 अप्रैल को नए साल की शुरुआत होने वाली है. वैसे तो भारत समेत पूरी दुनिया में 1 जनवरी को नया साल मनाया जाता है लेकिन ज्योतिष गणना के अनुसार नया साल (Hindu New Year) चैत्र माह की शुक्ल पक्ष प्रतिपदा से शुरू होता है. इस साल नए साल की शुरुआत के दिन कई शुभ योग बन रहे हैं जो 3 राशि वालों के लिए शुभ है. चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं.

हिंदू नववर्ष पर शुभ योग
इस साल 9 अप्रैल 2024 को हिंदू धर्म के वर्ष संवत 2081 की शुरुआत होगी. नए साल की शुरुआत के दिन तीन शुभ योग बन रहे हैं. इस दिन अमृत सिद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और राजयोग शश एक साथ हैं. यह शुभ योग 30 साल बाद बन रहा है. नए साल पर बन रहा यह योग तीन राशियों के लिए बहुत ही अच्छा होगा आइये इसके बारे में बताते हैं.


होलिका दहन की अग्नि में जरूर अर्पित करें ये 5 चीजें, दूर होगी पैसों की तंगी


नववर्ष इन राशि वालों के लिए होगा शुभ
वृषभ राशि

हिंदू नववर्ष का समय काफी शुभ है. इस दिन तीन शुभ योग बन रहे हैं. वृषभ राशि के जातकों के लिए समय शुभ है. नौकरी करने वाले लोगों के लिए समय अच्छा है. नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी नौकरी मिल जाएगी. कार्यस्थल पर तारीफ होगी और प्रमोशन भी मिल सकता है. इससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा.

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए नए साल पर बन रहे शुभ योग लाभकारी होंगे. इन शुभ योग के परिणाम से व्यापारियों को फायदा होगा और नए वाहन और संपत्ति खरीदने का सपना भी पूरा होगा. छात्रों के लिए भी समय अच्छा रहेगा. पारिवारिक संबंध मधुर होंगे.

धनु राशि

नए साल की शुरुआत के साथ ही आपको शुभ समाचार मिलेगा. व्यापार करने वाले लोगों के लिए समय शुभ है. निवेश से लाभ मिलेगा. नौकरीपेशा लोगों को भी काम में तरक्की मिलेगी. प्रमोशन का योग बन रहा है. कोई काम रूका हुआ है तो वह भी पूरा होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement