Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Guruwar Ke Upay:गुरुवार के दिन शाम के समय करेंगे ये 3 उपाय तो पैसों से भर जाएगी जेब, जीवन में खुल जाएंगे सफलता के रास्ते 

दिन रात मेहनत के करने के बाद भी जीवन में परेशानी और धन की तंगी बनी हुई है तो गुरुवार के दिन ये टोटके परेशानियों से छुटकारा दिला देंगे. इनको करने से जीवन की सभी समस्याएं और बाधाएं खत्म हो जाएंगी.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित होता है. इस दिन भगवान की पूजा अर्चना करने से गुरु ग्रह मजबूत होता है. जिस भी व्यक्ति की कुंडली में गुरु ग्रह मजबूत स्थिति में होता है. उसे जीवन में सुख और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. हर काम बने चले जाते हैं. जीवन में कभी धन संबंधी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता. वहीं अगर इस ग्रह के कमजोर स्थिति में होने पर व्यक्ति के जीवन में धन की कमी, खूब मेहनत करने पर भी काम न बनने से लेकर बाधाएं उत्पन्न होने लगती है. ऐसी स्थिति से बचने के लिए गुरुवार के दिन कुछ उपाय खास उपाय अपना सकते हैं. इन उपायों को आजमाने से ही जीवन में सुख शांति का वास होता है. 

अगर आप भी जीवन में आर्थिक तंगी, कर्ज या असफलताओं का सामना कर रहे हैं तो गुरुवार की शाम ये तीन उपाय आजमा सकते हैं. इन उपायों को करने मात्र से ही जीवन में सुख शांति आती है. व्यक्ति के सभी अटके हुए काम बनने लगते हैं. आइए जानते हैं गुरुवार के ये खास उपाय, जिन्हें करना लाभदायक होता है. 

एक रुपये के सिक्के का उपाय

अगर आप धन संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं और माता लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा करें. इसके साथ ही गुरुवार के दिन इस एक उपाय को कर सकते हैं. इसके लिए शाम के समय सूर्य अस्त होने पर चुपचाप केले के पास एक दीपक जलाये. इसके बाद केले की जड़ के नीचे एक रुपये का सिक्का दबाकर आ जाये. आपको कुछ ही दिनों में फर्क दिख जाएगा. घर में धन की आवक बढ़ने के साथ ही सुख की प्राप्ति होगी. 

पीले कपड़े की गठरी 

अगर जीवन में कोई काम सफल नहीं हो पा रहा है. उसमें बार बार बाधाएं आ रही हैं. सफलता प्राप्त नहीं हो पा रही है तो एक कपड़े की पीली गठरी बना लें. पीली गठरी बनाने के लिए एक पीले रंग का कपड़ा लें. इसमें एक रुपये का सिक्का और 7 हल्दी की गाठं व एक गुड़ का टुकड़ा रख लें. अब इस कपड़े की गांठ लगा लें. इस गठरी को शाम के समय रेलवे लाइन के पास फेंककर आ सकते हैं. आप चाहें तो मंदिर में भी पीली गठरी को रखकर आ सकते हैं. इस काम को करने से आपके सभी काम पूरे हो जाएंगे. काम में आ  रही बाधाएं दूर हो जाएगी. आर्थिक समस्याओं से भी छुटकारा मिल जाएगा. 

गुड़ का करें ये उपाय

माता लक्ष्मी और विष्णु भगवान को प्रसन्न करने के लिए शाम के समय भगवान की पूजा करें. इसमें भगवान विष्णु के साथ ही माता लक्ष्मी को गुड़ का भोग लगाये. इस उाय को करने मा. से जीवन में आ रही समस्याएं दूर हो जाएगी. साथ ही सभी दुखों का नाश होगा. घर में सुख शांति के साथ ही बरकत बढ़ेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement