Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

White Hair Remedy: मेहंदी और हेयर कलर ही नहीं, करी पत्ते से भी काले होंगे सफेद बाल, इस चीज के साथ करें इस्तेमाल

Curry Leaves For White Hair: बाल सफेद होने पर इन्हें काला करने के लिए कई टिप्स को फॉलो करते है. करी पत्ता के इस्तेमाल से भी बालों को काला कर सकते हैं.

Latest News
White Hair Remedy: मेहंदी और हेयर कलर ही नहीं, करी पत्ते से भी काले होंगे सफेद बाल, इस चीज के साथ करें इस्तेमाल

Curry Leaves For White Hair

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आजकल लगभग सभी लोगों को कम उम्र में ही बालों के सफेद होने की समस्या से दो-चार होना पड़ता है. बाल सफेद (White Hair) होने के कारण सीधा असर पर्सानिलिटी पर पड़ता है. ऐसे में लोग अपनी पर्सानिलिटी को सही बनाए रखने के लिए बालों को काला रखना चाहते हैं. बाल सफेद होने पर इन्हें काला करने के लिए कई टिप्स को फॉलो करते है. बालों में मेहंदी लगाते हैं और कलर करते हैं. हालांकि आप मेहंदी और हेयर कलर की जगह करी पत्ते (Curry Leaves) का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. यह प्राकृतिक रूप से बालों को काला करता है. चलिए करी पत्ते के इस्तेमाल और इसके फायदों (Curry Leaves For White Hair) के बारे में बताते हैं.

सफेद बालों के लिए करी पत्ता (Curry Leaves For White Hair)
बालों को काला करने के लिए करी पत्ता का इस्तेमाल आंवला के साथ कर सकते हैं. आंवलेका रस करी पत्ते के साथ बालों में लगाने से बाल अच्छे होते हैं. करी पत्ते में एंटी-ऑक्सीडेंट्स और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं. इसे आंवले के साथ मिलाकर लगाने से सफेद हुए बालों को काला कर सकते हैं. करी पत्ते में विटामिन बी होता है जो मेलानिन का प्रोडक्शन करता है जिससे बालों का रंग काला और गहरा होता है.

पार्टनर में बेइंतहा प्यार के बाद भी टूट सकता है रिश्ता,इन वजह से आती है रिश्तों में दरार

आंवला भी बालों के लिए अच्छा होता है. इसमें विटामिन सी समेत एंटी-ऑक्सीडेंट गुण होते हैं. यह बालों को डैमेज से भी बचाते हैं. आंवला में प्रोटीन, कैल्शियम, आयरन और फॉस्फोरस की खासी मात्रा होती है जो बालों के लिए अच्छी होती है. करी पत्ते के साथ आंवला इस्तेमाल करने से बालों को काला करने के साथ ही अन्य लाभ भी मिलते हैं. यह बालों को पोषण देकर उनका झड़ना भी कम करता है. अगर बालों के झड़ने से परेशान हैं तो करी पत्ता और आंवला रस को बालों में अप्लाई कर सकते हैं.

ऐसे करें अप्लाई
बालों में करी पत्ता और आंवला को लगाने के लिए सबसे पहले करी पत्ता को पीस लें. आंवला का रस निकाल लें. पीसे हुए करी पत्ता को आंवला के रस में मिलाएं और इन्हें बालों की जड़ों में लगाएं. इसे बालों में आधा घंटा तक लगा रहने दें और सिर को धो लें. इस नुस्खे को हफ्ते में दो बार आजमा सकते हैं.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement