Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weight Loss Breakfast: वजन कम करना चाहते हैं तो ब्रेकफास्ट में खाएं ये 5 फूड्स, तेजी से बर्न होगा फैट

Weight Loss Breakfast:

Latest News
Weight Loss Breakfast: वजन कम करना चाहते हैं तो ब्रेकफास्ट में खाएं ये 5 फूड्स, तेजी से बर्न होगा फैट

Weight Loss Breakfast

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः व्यक्ति का वजन बढ़ने के लिए उसका खानपान जिम्मेदार होता है. यहीं वजह है कि वजन बढ़ने पर लोग सबसे पहले डाइटिंग (Weight Loss Tips) करना शुरू कर देते हैं. आप अपना वजन कम करना चाहते हैं या वजन को मेंटेन (Weight Loss Tips) रखना चाहते हैं तो आपको अपनी डाइट प्लान में ये छोटे से बदलाव करने चाहिए. व्यक्ति के सुबह के खाने (Weight Loss Breakfast) का उसके वजन पर सबसे अधिक प्रभाव पड़ता है. ऐसे में सुबह नाश्ते में क्या खाकर (Weight Loss Breakfast) दिन की शुरुआत करनी चाहिए यह जानना बहुत ही जरूरी है. तो चलिए आपको वजन कम करने वाले इन नाश्तों (Weight Loss Breakfast) के बारे में बताते हैं.

वजन कम करने के लिए इन चीजों का करें नाश्ता (Weight Loss Breakfast)
दलिया

आप वजन कम करना चाहते है तो दूध वाले दलिए की जगह चटपटा दलिया खाना चाहिए. आप इसमें अपनी पसंद के मुताबिक सब्जियां डाल सकते हैं. नाश्ते में एक कटोरी दलिया खाने से आपका पेट भरा रहेगा और वजन कम करने में मदद मिलेगी.

उपमा
डाइटिंग के लिए सूजी का उपमा बनाकर खाना एक बेस्ट डाइट है. सुबह नाश्ते में इसे खाने से वजन कम करने में मदद मिलेगी. उपमा खाने के बाद काफी देर तक आपका पेट भरा रहेगा.

 

डेली रूटीन की इन आदतों की वजह से बढ़ती है पेट की चर्बी, आज ही बना लें इनसे दूरी

अंडे
अगर आप अंडे खा सकते हैं तो वजन कम करने के लिए यह एक बेस्ट नाश्ता है. अंडे में भरपूर मात्रा में प्रोटीन होता है. आप अंडे का आमलेट बनाकर या इसे उबाल कर खा सकते हैं.

पोहा
चिवड़ा में हल्का मसाला और थोड़ी सब्जियां डालकर पोहा बनाकर खा सकते हैं. नाश्ते में पोहे का सेवन करके आप वजन कम कर सकते हैं.

चीला
नाश्ते में पेट भरने के लिए आप चीला खा सकते हैं. यह बहुत ही हल्का नाश्ता है. बेसन से बने इस नाश्ते को खाने से आपका वजन भी नहीं बढ़ेगा और पेट भी भरा रहेगा.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement