Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weight Loss Foods: वेट लॉस जर्नी को आसान बना देंगी ये 4 साउथ इंडियन डिशेज, तेजी से कम होगा वजन

South Indian Diet For Weight Loss: साउथ इंडियन फूड्स स्वाद के साथ ही सेहत के लिए भी बहुत ही अच्छे होते हैं. खासकर वजन कम करने के लिए यह बहुत ही लाभकारी होते हैं.

Latest News
Weight Loss Foods: वेट लॉस जर्नी को आसान बना देंगी ये 4 साउथ इंडियन डिशेज, तेजी से कम होगा वजन

South Indian Diet For Weight Loss

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः भारत में खाने-पीने के शौकीनों को कोई कमी नहीं है यही वजह है कि यहां पर खानपान की वैरायटी भी बहुत ज्यादा हैं. उत्तर भारत में अलग तो वहीं साउड इंडिया में अलग तरह के फूड्स खाएं जाते हैं. साउथ इंडियन फूड्स स्वाद के साथ ही सेहत के लिए भी बहुत ही अच्छे (South Indian Dishes For Weight Loss) होते हैं. खासकर वजन कम करने के लिए यह बहुत ही लाभकारी होते हैं. अगर आप वजन कम (Weight Loss Diet) करना चाहते हैं तो साउथ इंडियन डिशेज (South Indian Dishes) को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं. आइये ऐसे 4 फूड्स के बारे में बताते हैं जो तेजी से वजन कम (Weight Loss Breakfast) करने में मदद करेंगे.

वेट लॉस के लिए खाएं ये साउथ इंडियन डिशेज (Weight Loss South Indian Breakfast)
डोसा

डोसा भीगे हुए चावल और उड़द दाल से तैयार किए जाते हैं. इसमें काफी कम कैलोरी होती हैं. इसे खाने से वजन को कम कर सकते हैं. लो कैलोरी फूड होने के कारण इसे आराम से डाइट का हिस्सा बना सकते हैं. सादा डोसा या मसाला डोसा आप चटनी और सांभर के साथ नाश्ते या डिनर में कभी भी खा सकते हैं.

इम्यूनिटी बूस्ट कर कई बीमारियों से बचाएगी लेमन ग्रास टी, हार्ट अटैक का खतरा भी होगा कम

उपमा
उपमा एक तरह का नमकीन हलवा होता है. यह नाश्ते के लिए एक बेस्ट ऑप्शन है. उपमा सूजी से बनाया जाता है. उपमा में वेजिटेबल मिलकार इसकी पौष्टिकता और भी बढ़ा सकते हैं. यह सेहत के लिए भी अच्छा होता है. वेट लॉस के लिए इसे डाइट में शामिल कर रहे हैं तो तेल और घी का हल्की मात्रा में इस्तेमाल करें.

उत्तपम
उत्तपम भीगे हुए उड़द दाल और चावल को पीसकर बनाया जाता है. इससे वजन कम कर सकते हैं इसमें हाई फाइबर और प्रोटीन होता है. उत्तपम को नाश्ते, लंच और डिनर में कभी भी खा सकते हैं. उत्तपम उड़द दाल और चावल के घोल में सब्जियों को काटकर मिलाकर बनाया जाता है.

इडली
इडली को सिर्फ भाव से बनाया जाता है. यह वजन कम करने के लिए एक बेस्ट फूड ऑप्शन है. इडली को सूजी या भीगे हुए दाल और चावल के घोल से तैयार किया जा सकता है. सांभर और नारियल की चटनी के साथ इडली बहुत ही स्वादिष्ट लगती है. इसे आप अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement