Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rose Apple Benefits: खूबसूरत त्वचा और हेल्दी बालों के लिए डाइट में शामिल करें ये एक अनोखा फल, मिलेंगे कई ब्यूटी बेनिफिट्स

Rose Apple Beauty Benefits: रोज एप्पल त्वचा के साथ बालों के लिए भी बेहद फायदेमंद माना जाता है. यहां जानिए इसके बारे में.

Rose Apple Benefits: खूबसूरत त्वचा और हेल्दी बालों के लिए डाइट में शामिल करें ये एक अनोखा फल, मिलेंगे कई ब्यूटी बेनिफिट्स

खूबसूरत त्वचा और हेल्दी बालों के लिए डायट में शामिल करें रोज एप्पल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: त्वचा की देखभाल के लिए बेहतर स्किन केयर रूटीन (Skin Care Routine) के साथ एक अच्छे डायट की जरूरत होती है. क्योंकि डायट में कुछ हेल्दी चीजों (Skin Care Tips) को शामिल करने से त्वचा की चमक बरकरार रहती है. उन्हीं में से एक है रोज एप्पल (Rose Apple). इस फल के बारे में आपने सुना ही होगा. रोज एप्पल साइजीगियम समरांगेंस (Syzygium Samarangense) पौधे से आता है, जो अंडमान- निकोबार द्वीपों सहित कुछ ही क्षेत्रों में उगाया जाता है. इस फल का इस्तेमाल ज्यादातर सलाद बनाने के लिए किया जाता है. यह फल हार्ट हेल्थ, इम्यून सिस्टम, डायबिटीज को (Health Benefits Of Rose Apple) कंट्रोल करने और पाचन क्रिया में सुधार करने के साथ ब्यूटी बेनिफिट्स के लिए भी जाना जाता है.

रोज एप्पल के ब्यूटी बेनिफिट्स (Rose Apple For Skin) को लेकर बहुत कम वैज्ञानिक रिसर्च है, लेकिन इस फल में कई ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो हेल्दी स्किन और बालों के लिए फायदेमंद हो सकता है, तो आइए जानते हैं इसके बारे में. 

एंटी एजिंग

रोज एप्पल में मौजूद विटामिन सी और पॉलीफेनोल्स जैसे एंटीऑक्सिडेंट गुण स्किन को मुक्त कणों से होने वाले नुकसान से बचाने और समय से पहले बूढ़ा होने से बचाने में मदद करता है. 

यह भी पढ़ें- बालों में घी लगाने के फायदे, शाइनी और लंबे घने होंगे बाल

ग्लोइंग स्किन 

इसके अलावा रोज एप्पल में मौजूद विटामिन सी स्किन को चमकदार बनाने और स्किन टोन में सुधार करने में मदद करता है. 

मॉइस्चराइजिंग

इसके अलावा रोज एप्पल में मौजूद प्राकृतिक शुगर और पानी की मात्रा स्किन को हाइड्रेट करने में मदद करती है जो आपकी स्किन को ड्राई होने से बचाती है. 

यह भी पढ़ें- रोजाना एक कीवी खाएं, डायबिटीज के लिए है बेस्ट फल

बालों को बनाए स्ट्रॉन्ग

रोज़ एप्पल में मौजूद बायोटिन, विटामिन बी बालों को हेल्दी बनाने और उनके विकास में मदद करता है. 

एंटी-इंफ्लेमेटरी

रोज एप्पल में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण पाया जाता है, जो त्वचा पर इंफेक्शन के कारण होने वाले रेडनेश और सूजन को कम करने में मदद करता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement