Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Relationship Tips: शादी से पहले पार्टनर से जरूर पूछें ये 5 सवाल, इन मुद्दों पर खुलकर करें बात

Relationship Advice For Marriage: शादी करने से पहले अपना लाइफ पार्टनर सलेक्ट करते समय कई बातों का ध्यान रखना चाहिए. चलिए इनके बारे में बताते हैं.

Latest News
Relationship Tips: शादी से पहले पार्टनर से जरूर पूछें ये 5 सवाल, इन मुद्दों पर खुलकर करें बात

Relationship Advice For Marriage

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Relationship Tips: शादी जीवन का सबसे बड़ा फैसला होता है ऐसे में यह फैसला कभी भी जल्दबाजी में नहीं करना चाहिए. शादी के बाद जीवन पूरी तरह से बदल (Happy Marriage Tips) जाता है. पार्टनर सही हो तो जिंदगी हंसी-खुशी कटती है वहीं अगर पार्टनर सही न हो तो रिश्ते में हमेशा तनाव बना रहता है. लाइफ पार्टनर चुनने से पहले (Relationship Advice For Marriage) उससे कई बातों पर खुलकर बात करनी चाहिए. चलिए आपको इनके बारे में बताते हैं.

शादी से पहले पार्टनर से जरूर पूछें ये 5 सवाल (Relationship Advice For Happy Married Life)
शादी मर्जी से हो रही है या नहीं

जब परिवार वाले रिश्ता तय करते हैं तो सबसे पहले पार्टनर से इस बात को क्लियर कर लें कि शादी उनकी मर्जी से हो रही है. अगर किसी दबाव में शादी हो रही है तो आप रिश्ते के लिए हां न कहें. अक्सर ऐसे रिश्ते हो जाते हैं तो जीवन भर तनाव बना रहता है. यह सवाल पूछने से दोनों का भविष्य सुरक्षित रहेगा.

करियर को लेकर प्लान
भविष्य से जुड़े सवाल भी जरूर पूछने चाहिए. करियर में आपका पार्टनर आगे क्या करना चाहता हैं. खासकर यह सवाल लड़कों को पूछना चाहिए कि वह भविष्य में नौकरी करना चाहती हैं या नहीं. इससे शादी के बाद परेशानी नहीं होगी.


स्मोकिंग की लत से परेशान तो अपनाएं ये 5 घरेलू उपाय, नहीं करेगा बीड़ी-सिगरेट पीने का मन


फैमिली प्लानिंग के बारे में विचार
अपने पार्टनर से फैमिली प्लानिंग के बारे में खुलकर बात करें. आप शादी से पहले ही पूछ लें कि वह परिवार के बढ़ाने के बारे में क्या सोचते हैं. वह कितने बच्चों की अपेक्ष करते हैं. इस बात पर क्लियर होना जरूरी है.

पसंद और नापसंद के बारे में
एक-दूसरे की पसंद नापसंद जानना जरूरी है. यह जान लेना चाहिए कि पार्टनर शाकाहारी या मांसाहारी हैं. ड्रिंक और स्मोक करते हैं या नहीं इन बातों को शादी से पहले ही क्लियर कर लेना चाहिए.

फाइनेंशियल जानकारी जरूरी
शादी करने से पहले कपल्स को एक-दूसरे की फाइनेंशियल कंडीशन के बारे में जान लेना चाहिए. हैप्पी मैरिड लाइफ के लिए जरूरी है. खासकर लड़कियों को लड़कों का फाइनेंशियल स्टेटस जानना जरूरी होता है. अगर दोनों वर्किंग पर्सन हैं को एक-दूसरे की सैलरी के बारे में जान लें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement