Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Valentine's Day Date पर जाना है तो इस Face Mask को लगाएं, नजरें नहीं हटा पाएंगे लोग

वैलेंटाइन डे पर (Valentine's Day) पर डेट पर जाने से पहले अगर आप अपने फेस पर नेचुरल फेस मास्क लगा लें तो आपके चेहरे से लोगों की नजर नहीं हटेगी.

Latest News
article-main

Valentine's Day Beauty Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) वीक शुरू हो चुका है लेकिन स्पेशल डे 14 फरवरी को आने वाला है. इस दिन अगर आप कुछ खास नजर आना चाहती हैं तो 3 चीजे जरूरी हैं. पहला आपके चेहरे पर मुस्कान, दूसरा चमकदार स्किन और तीसरा बेहतरीन ड्रैस. मुस्कान और ड्रेस तो आसानी से मिल जाएगी लेकिन ग्लोइंग स्किन के लिए कुछ खास करना होगा.

इसके लिए आपको किसी महंगे स्किन केयर प्रोडक्ट्स की जरूरत नहीं है. आप घर पर ही अपना स्किन केयर कर सकती हैं. ये स्किन केयर लड़के- लड़कियों दोनों के लिए ही है.  वैलेंटाइन स्पेशल डेटिंग से पहले फीकी त्वचा पर कुछ खास पैक फेस को मिरर ग्लो के साथ बेबी जैसी मुलायम स्किन देंगे. तो चलिए जानें किस फेस पैक से आप ये सब कुछ पा सकते हैं.

गुलाब चंदन स्किन में डाल देंगे जान 
चंदन और गुलाब को मिलाकर यह पैक बनाएं. यह पैक त्वचा पर जमी सारी गंदगी को हटा देगा और त्वचा को चमकदार बना देगा.

बसे पहले मुट्ठी भर सूखी गुलाब की पंखुड़ियों को मिक्सर में पीस लें और इसमें चंदन पाउडर मिला लें. उस मिश्रण में दो चम्मच दही मिलाकर मिट्टी का पेस्ट बना लें. इसे त्वचा पर लगाकर आधे घंटे बाद पानी से धोने से त्वचा चमक उठेगी.

केसर दूध पैक
केसर को स्वर्गीय फूलों का पराग कहा जाता है. यह चीज़ अपने असंख्य गुणों के कारण इतनी मूल्यवान है. त्वचा पर लगाने से टैन का सारा दाग दूर हो जाएगा. चेहरा प्राकृतिक चमक से भरपूर हो जाएगा.

एक चुटकी केसर को कुछ घंटों के लिए दूध में भिगो दें. - फिर बेसन में केसर और वह केसर भिगोया हुआ दूध मिलाकर पेस्ट बना लें. चेहरे पर लगाएं और आधे घंटे तक प्रतीक्षा करें. फिर इसे धो लें और यह जादू है.

नीम-तुलसी मुंहासों और दाग को करेंगे दूर
तैलीय त्वचा पर मुंहासे निकलने से रोकने के लिए विशेष दिनों पर इस पैक को लगाएं. सबसे पहले एक मुट्ठी नीम तुलसी की पत्तियों को पीस लें. इसमें मुल्तानी मिट्टी मिला लें. इसे अपने चेहरे पर 20 मिनट के लिए छोड़ दें और धो लें.

चंदन और अखरोट देंगे बेबी सॉफ्ट स्किन
बादाम की बेहतरीन गुणवत्ता त्वचा में पोषक तत्व भी जोड़ेगी. बादाम पाउडर को 2 बड़े चम्मच चंदन के साथ मिला लें. मड पैक बनाने के लिए शहद और दूध को थोड़ा-थोड़ा मिलाकर मिलाएं. इसे चेहरे पर 20 मिनट तक लगा रहने दें और गंदगी धो लें. त्वचा मुलायम और मुलायम हो जाएगी.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement