Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Health Tips: सोने से पहले नाभि में ये 3 तेल लगाने से मिलेंगे जबरदस्त फायदे, निखरने लगेगी त्वचा

Oils For Belly Button: आयुर्वेद में नाभि में तेल लगाने के कई फायदे बताए गए हैं. यह स्किन के लिए अच्छा होता है.

Latest News
Health Tips: सोने से पहले नाभि में ये 3 तेल लगाने से मिलेंगे जबरदस्त फायदे, निखरने लगेगी त्वचा

Oils For Belly Button

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः बड़े बुजुर्गों ने ऐसे कई देसी नुस्खे बताए हैं जिनसे सेहत अच्छी रहती है. इनमें से एक नाभि में तेल (Oils For Belly Button) लगाना भी है. आयुर्वेद में नाभि में तेल लगाने के कई फायदे (Benefits Of Putting Oil in Belly Button) बताए गए हैं. यह स्किन के लिए अच्छा होता है. सर्दियों में स्किन की ड्राईनेस को दूर करने के लिए यह उपाय (Nabhi Mein Tel Lagane Ke Fayde) करना चाहिए. पाचन मजबूत करने और पेट दर्द की समस्या में भी नाभि में तेल लगाना लाभकारी होता है. आप नाभि में इन तीन तेलों को लगा सकते हैं. यह बहुत ही फायदेमंद होता है.

नाभि के लिए बादाम का तेल (Almond Oil Putting In Navel)
नाभि में बादाम का तेल लगाना लाभकारी होता है. यह स्किन ड्राईनेस को दूर करता है और इससे नींद भी अच्छी आती है. पाचन और पेट की समस्याओं में राहत के लिए भी पेट में बादाम का तेल लगाना चाहिए.

सर्दियों में फट रहे हैं होंठ तो लिप केयर के लिए फॉलो करें ये 6 टिप्स, मुलायम रहेंगे होंठ

नाभि के लिए सरसों का तेल (Mustard Oil Putting In Navel)
स्किन को मुलायम और ग्लोइंग बनाने के लिए सरसों के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. नहाते समय सरसों का तेल लगाने से स्किन मुलायम और ग्लोइंग रहती है. यह नाभि में लगाने से भी कई फायदे मिलते हैं. नाभि में सरसों का तेल लगाने से नींद अच्छी आती है साथ ही शारीरिक और मानसिक तनाव भी दूर होता है. यह डाइजेशन को भी अच्छा करता है.

नाभि के लिए नारियल का तेल (Coconut Oil Putting In Navel)
नारियल का तेल सर्दियों में बहुत ही उपयोगी होता है. यह स्किन को मुलायम बनाए रखने में मदद करता है. इसके साथ ही नाभि में नारियल का तेल लगाने से भी कई फायदे होते हैं. अनिद्रा की समस्या को दूर करने, पाचन को मजबूत बनाने और पेट की समस्याओं के लिए नाभि में नारियल का तेल लगाना चाहिए. ड्राई स्किन के लिए भी यह लाभकारी होता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement