Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'जब इंग्लैंड भारत को कांग्रेस मुक्त नहीं बना सका तो मोदी क्या करेंगे' राहुल गांधी का पीएम पर फिर अटैक

Rahul Gandhi vs PM Modi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने विपक्षी गठबंधन के एकसाथ खड़ा रहने पर भाजपा के लिए जीतना असंभव बताया है. उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन भारत की 60 फीसदी जनता का प्रतिनिधि बताया है.

article-main

Rahul Gandhi ने फिर से पीएम मोदी पर तीखा हमला किया है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Rahul Gandhi Latest News- पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने पीएम मोदी के 'कांग्रेस मुक्त भारत' अभियान का मजाक उड़ाया और कहा कि इंग्लैंड ये काम नहीं कर पाया तो पीएम मोदी कैसे करेंगे. कांग्रेस के मुंबई मुख्यालय पर पार्टी कार्यकर्ताओं से राहुल ने कहा, मोदी जी आए थे तो उन्होंने कहा कांग्रेस मुक्त भारत. याद है आपको नारा. दुनिया का सुपर पॉवर इंग्लैंड था, वो कांग्रेस मुक्त भारत नहीं कर पाया तो मोदी कैसे करेगा? इतना कहने के बाद राहुल ने पीएम मोदी पर फिर अडानी का नाम लेकर तंज कसा. उन्होंने कहा, मतलब जो सुपर पॉवर आज अमेरिका है, उस समय (आजादी से पहले) इंग्लैंड था, वो कांग्रेस को भारत से मिटा नहीं पाया. उल्टा कांग्रेस ने ही उसे मिटाकर बाहर भगा दिया और मोदी जी सोचते हैं कि उनका और अडानी का रिश्ता कांग्रेस को मिटा देगा. राहुल गांधी के पीएम पर तंज का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें उनके यह सब कहने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता जोश में नारेबाजी करते दिख रहे हैं. यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

विपक्षी गठबंधन के सामने भाजपा का जीतना असंभव

इससे पहले राहुल गांधी ने दावा किया कि यद विपक्षी दल एकजुट बने रहे तो भाजपा के लिए जीतना असंभव होगा, क्योंकि I.N.D.I.A गठबंधन में शामिल दल देश की 60 फीसदी जनता का प्रतिनिधित्व करते हैं. राहुल गांधी ने I.N.D.I.A गठबंधन की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, यह मंच (I.N.D.I.A गठबंधन) देश की 60 फीसदी जनता का प्रतिनिधि है. यदि राज्यों में ये दल एकजुट  बने रहे तो भाजपा के लिए जीत नामुमिकन है. टास्क ये है कि हम हरसंभव तरीके से एकदूसरे के साथ आएं.

दो बड़े कदम उठा लिए हैं गठबंधन ने

राहुल ने बताया कि गठबंधन की आज की बैठक (INDIA Mumbai Meet) में दो बड़े कदम उठाए गए हैं. एक समन्वय समिति गठित की जा रही है और सीट-शेयरिंग चर्चा को आगे बढ़ाया जा रहा है. ये दोनों कदम I.N.D.I.A गठबंधन के भाजपा को हराने की बात सुनिश्चित करने के लिए बेहद जरूरी हैं. मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं कि I.N.D.I.A गठबंधन भाजपा को हरा पाएगा. इस गठबंधन में असली काम नेताओं के बीच बनने वाले संबंध हैं. 

पीएम मोदी का है एक बिजनेसमैन के साथ गठजोड़

राहुल ने एक बार फिर गौतम अडानी को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, पीएम और एक बिजनेसमैन के बीच गठजोड़ हर कोई देख रहा है. मैंने कल भी अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि G20 आ रहा है और भारत की विश्वसनीयता दांव पर है. प्रधानमंत्री को अडानी के खिलाफ जांच शुरू कराकर अपनी पोजीशन स्पष्ट करनी चाहिए.

पढ़ें- 'अडानी पर चुप्पी क्यों, देश से बाहर जा रहा पैसा किसका है' I.N.D.I.A बैठक से पहले राहुल के PM मोदी से 7 तीखे सवाल

भाजपा और पीएम मोदी हैं भ्रष्टाचारी गिरोह

राहुल ने आगे आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री और भाजपा भ्रष्टाचारी गिरोह है और यह पहली बात है, जो I.N.D.I.A गठबंधन दिखाएगा व साबित करेगा. उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के पीछे यह विचार काम कर रहा है कि इस देश के गरीब लोगों से पैसा खींचना है और उसे कुछ लोगों को सौंप देना है. हम विकास का एक स्पष्ट रास्ता प्रस्तावित करने वाले हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement