Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'बिजली का बटन दबाते ही अडानी की जेब में जाता है पैसा', राहुल का मोदी सरकार पर तंज

राहुल गांधी ने अरबपति गौतम अडानी पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने उन पर कोयला आयात के ओवर इनवॉयसिंग का आरोप लगाया है.

article-main

Congress नेता Rahul Gandhi. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी सरकार (Modi Government) को गौतम अडानी के साथ संबंधों को लेकर एक बार फिर घेरा है. उन्होंने अरबपति गौतम अडानी को लेकर सवाल उठाए और कहा कि वे कोयला आयात पर 'ओवर-बिलिंग' करते हैं. राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि उन्होंने लोगों के 12,000 करोड़ रुपये हड़पे हैं.

राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर भी सवाल उठाया है. द फाइनेंशियल टाइम्स की एक खबर का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने दावा किया कि अडानी इंडोनेशिया में कोयला खरीदता है और जब तक कोयला भारत आता है, उसकी कीमत दोगुनी हो जाती है.

'अडानी गरीबों की जेब से लेते हैं पैसा'
राहुल गांधी ने कहा, 'बिजली की कीमतें बढ़ रही हैं और अडानी गरीब लोगों से पैसा लेता हैं. अडानी इंडोनेशिया में कोयला खरीदते हैं, और जब तक कोयला भारत आता है, तब तक इसकी कीमत दोगुनी हो जाती है. हमारी बिजली की कीमतें बढ़ रही हैं. वह सबसे गरीब लोगों से पैसा लेते हैं. यह कहानी किसी भी सरकार को गिरा देगी. यह सीधी चोरी है.'

इसे भी पढ़ें- टूटे-बिखरे अस्पताल, बमबारी से बचते लोग, गाजा में गर्भवती महिलाओं का हाल बेहाल

'अडानी ने लूटे 32,000 करोड़'
राहुल गांधी ने कहा, 'पहले हमने 20 हजार करोड़ की बात की थी और सवाल पूछा था कि पैसा किसका है और कहां से आया है. अब पता चलता है कि 20 हजार करोड़ का आंकड़ा गलत था उसमें 12 हजार करोड़ और जुड़ गए हैं और कुल आंकड़ा 32 हजार करोड़ हो गया है. अडानी इंडोनेशिया में कोयला खरीदते हैं और जब तक वह हिंदूस्तान पहुंचता है उसके दाम दोगुना हो जाता है. ऐसे लगभग 12 हजार करोड़ रुपए अडानी ने हिंदुस्तान की जनता के जेब से निकाला है.'

इसे भी पढ़ें- Israel Hamas War के बीच इजरायल पहुंच रहे हैं जो बाइडेन, फिलिस्तीन ने रद्द की मीटिंग

'...अगर शरद पवार होते प्रधानमंत्री'
राहुल गांधी ने गौतम अडानी और शरद पवार की मुलाकात पर उठे सवालों को लेकर कहा, 'मैंने शरद पवार से यह सवाल नहीं पूछा क्योंकि वे प्रधानमंत्री नहीं हैं. शरद पवार अडानी को नहीं बचा रहे हैं, PM मोदी बचा रहे हैं इसीलिए मैंने उनसे यह सवाल पूछा. अगर शरद पवार प्रधानमंत्री होते और अडानी को बचाते, तो मैं शरद पवार से यह सवाल पूछ रहा होता.'

यह भी पढ़ें- दिग्विजय सिंह और कमलनाथ का लड़ाई का वीडियो वायरल, अब दिग्गी राजा ने दी सफाई

अडानी ग्रुप पर हमलावर है कांग्रेस
राहुल गांधी के आरोपों पर फिलहाल अडानी समूह की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. अमेरिकी कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च ने अडानी समूह के खिलाफ अनियमितताओं और स्टॉक मूल्य में हेरफेर का आरोप लगाया था. आरोपों के बाद गौतम अडानी के शेयरों के भाव बुरी तरह गिरे थे.

कांग्रेस इस कारोबारी समूह पर निरंतर हमलावर है और आरोपों की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराए जाने की मांग कर रही है. अडानी समूह ने हिंडनबर्ग की रिपोर्ट में लगाए गए सभी आरोपों से इनकार किया है. उसका कहना है कि उसकी ओर से कोई गलत काम नहीं किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement