Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

TMC के 'हां' के इंतजार में बैठी Congress, ममता बनर्जी नहीं दे रहीं भाव, कैसे बनेगी बात?

INDIA Bloc Alliance: कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि तृणमूल कांग्रेस के लिए गठबंधन के लिए दरवाजे अब भी खुले हैं.

Latest News
article-main

Rahul Gandhi और Mamata Banerjee (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Lok Sabha Elections 2024: तृणमूल कांग्रेस (TMC) पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सभी 42 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. कांग्रेस अब भी टीएमसी के साथ गठबंधन करना चाहती है. कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश को उम्मीद है कि अब भी गठबंधन हो सकता है.

पटना में विपक्ष की रैली के मद्देनजर कांग्रेस के महासचिव और संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा है कि उन्हें अब भी उम्मीद और विश्वास है कि जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कहती हैं कि वह INDIA ब्लॉक गठबंधन में हैं तो उनकी प्राथमिकता भारतीय जनता पार्टी (BJP) को हराना है. 
 


इसे भी पढ़ें- BJP Candidates List: 195 में से 28 महिला उम्मीदवार, क्या BJP 33 फीसदी आरक्षण का रखेगी ख्याल?


 

'हमने बातचीत का दरवाजा बंद नहीं किया है'
जयराम रमेश ने कहा, 'हमने कोई दरवाजा बंद नहीं किया है. उन्होंने एकतरफा घोषणा की कि वह पश्चिम बंगाल में सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी, खैर यह उनकी घोषणा है. जहां तक हमारा संबंध है तो बातचीत अब भी जारी है और दरवाजे अब भी खुले हैं.'


इसे भी पढ़ें- कौन हैं Ajay Kumar Mishra Teni जिन्हें किसानों के गुस्से के बाद भी BJP ने दिया टिकट


कांग्रेस को अब भी TMC से दोस्ती की आस
बिहार की राजधानी पटना में विपक्ष की संयुक्त रैली होने वाली है. यह प्रधानमंत्री के शनिवार को बिहार का दौरा करने के बाद हो रही है. उन्होंने कहा, 'यह बहुत महत्वपूर्ण राजनीतिक रैली है और यह भाजपा तथा उसके सहयोगियों को हराने के लिए विपक्ष की एकता को दिखाता है.'

क्या बन पाएगी बात?
तृणमूल कांग्रेस (TMC) और कांग्रेस का गठबंधन होना अब मुश्किल हो गया है. एक तरफ TMC एक भी सीट देने के लिए तैयार नहीं है, दूसरी तरफ कांग्रेस ज्यादा सीटें मांग रही है. कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी चौधरी, ममता बनर्जी के खिलाफ अलग मोर्चा खोले हुए हैं.


इसे भी पढ़ें- 'भाजपा के जीतने की संभावना कम,' बीजेपी की लिस्ट पर ऐसे क्यों बोले Akhilesh Yadav


 

अधीर रंजन चौधरी का कहना है कि ममता बनर्जी सरकार भ्रष्ट है. कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व चाहता है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को अगर हराना है तो सबसे पहले ममता बनर्जी को साथ लेना होगा. कांग्रेस उम्मीद में है वहीं TMC जरा भी भाव देना नहीं चाहती है.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement