Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IAS Wife Murder: लखनऊ में गोल्फ खेलने गए थे रिटायर्ड IAS, दिनदहाड़े घर में घुसे बदमाश, पहले लूटा, फिर कर दी पत्नी की हत्या

IAS Wife Murder: उत्तर प्रदेश की राजधानी में दिनदहाड़े हुई घटना ने पूरे पुलिस-प्रशासन को हिला दिया है. घटना के पीछे किसी करीबी का ही हाथ होने की संभावना है.

Latest News
IAS Wife Murder: लखनऊ में गोल्फ खेलने गए थे रिटायर्ड IAS, दिनदहाड़े घर में घुसे बदमाश, पहले लूटा, फिर कर दी पत्नी की हत्या
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

IAS Wife Murder: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में दिनदहाड़े एक हाई प्रोफाइल मर्डर ने हड़कंप मचा दिया है. रिटायर्ड आईएएस अफसर देवेंद्र नाथ दुबे की पत्नी मोहिनी दुबे की शनिवार को उस समय हत्या कर दी गई, जब देवेंद्र नाथ गोल्फ खेलने के लिए गए हुए थे. इंदिरानगर स्थित आवास में लुटेरे देवेंद्र नाथ की गैरमौजूदगी में घुसे और मोहिनी के गले में फंदा लगाकर उनकी हत्या करने के बाद घर में लूटपाट कर फरार हो गए. हालांकि लूटे गए सामान या नकदी की पूरी जानकारी अब तक नहीं मिल सकी है, लेकिन मौका-ए-वारदात को देखकर पुलिस अधिकारी इस घटना के पीछे किसी करीबी का ही हाथ मान रहे हैं. 

खुले पड़े थे घर, किचन के स्टोर में थी लाश

71 साल के देवेंद्र नाथ दुबे शनिवार सुबह गोल्फ खेलने गए थे. उस समय पत्नी मोहिनी थाना गाजीपुर एरिया के इंदिरा नगर सेक्टर-22 स्थित घर पर मौजूद थीं. जब दुबे गोल्फ खेलकर लौटे तो घर के दरवाजे खुले पड़े थे. वे तेजी से अंदर गए तो सामान बिखरा हुआ था. पत्नी को कई बार आवाज दी, लेकिन वो नहीं बोली तो दुबे ने घर में उनकी तलाश शुरू की. 58 वर्षीय मोहिनी की लाश फर्स्ट फ्लोर के किचन के स्टोर रूम में जमनी पर पड़ी हुई थी. उनके गले पर फंदा लगा हुआ था. दुबे ने तत्काल लखनऊ पुलिस को इसकी जानकारी दी.

फोरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉयड लेकर पहुंची पुलिस

रिटायर्ड आईएएस अफसर की पत्नी की हत्या की खबर सुनकर पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. तत्काल इसकी जानकारी आला अफसरों को दी गई. पुलिस टीम अपने साथ फोरेंसिक एक्सपर्ट और डॉग स्क्वॉयड को लेकर मौके पर पहुंची. हालांकि अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है.

करीबी था हत्यारा, पता था फैमिली रूटीन

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हत्या करने वाले व्यक्ति दुबे परिवार का कोई जानकार है, जिसे पूरी फैमिली का रूटीन पता है. मोहिनी की लाश किचन में मिली है, जबकि वहां गैस खुली हुई मिली है यानी हत्या करने वाला मोहिनी के साथ ही किचन में आया था. इससे भी माना जा रहा है कि घटना के पीछे किसी करीबी का हाथ है.

दुबे की दूसरी पत्नी थीं मोहिनी, पहली पत्नी से हैं दो बेटे

देवेंद्रनाथ दुबे ने दो शादियां की हैं. मोहिनी उनकी दूसरी पत्नी थी, जिनसे दुबे ने रिटायर होने से दो साल पहले 2007 में शादी की थी. पहली पत्नी से दुबे के दो बेटे प्रांजल और प्रतीक हैं. प्रतीक लखनऊ में ही रहता है, जबकि प्रांजल गाजियाबाद में नौकरी करता है. 

सीसीटीवी की डीवीआर भी ले गए हत्यारे

घटना के पीछे किसी करीबी का हाथ होने की संभावना इसलिए भी लग रही है, क्योंकि हत्यारे अपने साथ सीसीटीवी की डीवीआर भी ले गए हैं. पुलिस घरेलू ड्राइवर के भाई से भी पूछताछ कर रही है, जो घटना के समय घर पर ही मौजूद होना चाहिए था. फिलहाल मामले की जांच जारी है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement