Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shocking News: श्मशान घाट की दीवार के मलबे में दबने से गुरुग्राम में 4 की मौत, मरने वालों में 10 साल की बच्ची शामिल

Shocking News: यह खौफनाक हादसा गुरुग्राम के अर्जुन नगर इलाके में हुई है. बच्चों के खेलते समय अचानक श्मशान घाट की दीवार गिर गई.

Latest News
article-main

Gurugram में दीवार का मलबा हटाने का काम देर रात भी जारी था.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Shocking News: दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक बड़ा हादसा हुआ है. गुरुग्राम में मदनपुरी श्मशान घाट की दीवार गिरने से उसके मलबे के नीचे कई लोग दब गए, जिनमें से 4 की मौत हो गई, जबकि दो लोगों की हालत गंभीर है. मरने वालों में 10 साल की बच्ची भी शामिल है. जिला प्रशासन की टीम ने घटना की सूचना मिलने के बाद बुलडोजर मंगाकर मलबा हटवाकर शवों को अपने कब्जे में ले लिया है, जबकि घायलों को अस्पताल भेजा गया है. स्थानीय लोग इस हादसे के लिए जिला प्रशासन को जिम्मेदार बता रहे हैं. उनका आरोप है कि श्मशान घाट की दीवार जर्जर होने की जानकारी बार-बार देने के बावजूद उसका जीर्णोद्धार नहीं कराया गया, जिससे यह हादसा हुआ है. देर रात तक इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ था.

18 फुट ऊंची थी श्मशान घाट की दीवार

साइबर सिटी के मदनपुरी श्मशान घाट की दीवार करीब 18 फुट ऊंची है. श्मशान घाट के पीछे वाले गेट की दीवार अर्जुन नगर गली नंबर-8 से सटी हुई है. पुलिस के मुताबिक, शनिवार शाम को कुछ बच्चे दीवार के पास खेल रहे थे. इस दौरान वहां आसपास के लोग भी गुजर रहे थे. शाम को करीब 6 बजे दीवार अचानक भरभराकर गिर गई, जिसकी चपेट में वहां खेल रहे बच्चे और गुजर रहे लोग आ गए और मलबे में दबगए. आसपास के लोगों ने तत्काल मलबा हटाना शुरू कर दिया. जिला प्रशासन के अधिकारी भी बुलडोजर लेकर आ गए. मलबे में दबे लोगों को निकालकर अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल में 10 साल की मासूम बच्ची खुशबू, देवी दयाल (72), कृष्ण कुमार (52) और मनोज (35) की मौत हो गई. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

श्मशान की लकड़ियों के दबाव से गिरी दीवार

स्थानीय लोगों का कहना है कि श्मशान की दीवार पुरानी और जर्जर हो चुकी थी. दीवार से सटाकर श्मशान की लकड़ियां डाली गई थी, जिनके दबाव से दीवार थोड़ी झुक गई थी. गुरुग्राम पुलिस के डीसीपी वेस्ट करण गोयल ने भी पुरानी दीवार पर लकड़ियों के दबाव के कारण हादसा होने की बात कही है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement